अजवाइन का पौधा घर में लगाकर देखें, जान लीजिये परिणाम शुभ होंगे या अशुभ

क्‍या आपने कभी सोचा है कि घर का वास्‍तु किसी एक पौधे से सुधर सकता है और उसके प्रभाव के चलते जीवन में बहुत सारे सकारात्‍मक बदलाव आ सकते हैं। अजवाइन का पौधा उनमें से एक है। चलिये जान लेते हैं कि इस पौधे को लगाने से कैसे किस्‍मत के दरवाजे खुलते हैं।

HIGHLIGHTS

  1. वास्‍तु के अनुसार शुभ है अजवाइन का पौधा।
  2. सही दिशा में लगाने से मिलेंगे अच्‍छे परिणाम।
  3. आर्थिक उन्‍नति और तरक्‍की के रास्‍ते खुलेंगे।

धर्म डेस्‍क, इंदौर। वास्‍तु शास्‍त्र का सीधा संबंध हमारी जीवन शैली से होता है। हम घर में सजावट के लिए किन वस्‍तुओं को कहां कैसे रख रहे हैं, उसका भी हमारे जीवन पर प्रभाव पड़ता है। वास्‍तु के अनुसार घर में कई पौधों को लगाना शुभ माना गया है। इनके रहने से हमारे जीवन से बहुत सारी मुश्किलों का अंत हो जाता है। साथ ही घर-परिवार में सुख शांति का वास रहता है। ऐसा ही एक पौधा है अजवाइन का। इसे काफी गुणी माना गया है। आइये जानते हैं कि घर में अजवाइन का पौधा लगाने से क्‍या लाभ होते हैं।

naidunia_image

दरिद्रता मिटती है

अगर किसी के जीवन में आर्थिक संकट चल रहा है और पैसों की तंगी के चलते जीना मुश्किल हो रहा है तो घर में अजवाइन का पौधा जरूर लगाना चाहिये। वास्‍तु का कहना है कि ऐसा करने से घर का आर्थिक संकट दूर हो जाता है। इससे धन लाभ होता है। यह अपने आप मे एक बढि़या और कारगर उपाय है।

naidunia_image

शुद्धिकरण होता है

अजवाइन का पौधा लगाने से घर का वातावरण शुद्ध और साफ-सुथरा हो जाता है। घर में शांति भी कायम रहती है और परिजनों के बीच आपसी तालमेल बना रहता है। उत्‍साह और सकारात्‍मतकता का संचार होता है।

naidunia_image

किस दिशा में लगाना चाहिये

अगर आप अजवाइन के पौधे को उत्‍तर पश्चिम या दक्षिण पूर्व दिशा में लगाते हैं तो आपको इसके बहुत सकारात्‍मक और कारगर परिणाम दिखाई देंगे। घर में अगर कोई वास्‍तु दोष है तो वह भी दूर हो जाएगा। साथ ही लाभ की भी प्राप्ति होगी।

naidunia_image

संबंधों में सुधार

किसी घर के सदस्‍यों की आपस में नहीं बनती है या ज्‍यादा मतभेद के चलते अक्‍सर गृह क्‍लेश बना रहता है तो उन्‍हें अजवाइन का पौधा लगाकर देखना चाहिये। ऐसा करने से घर में आपसी सौहार्द्र कायम रहता है।

naidunia_image

अटके काम होंगे पूरे

अजवाइन का पौधा लगाने का एक बड़ा लाभ यह भी है कि आपके रुके हुए काम पूरे हो जाते हैं। अगर पढ़ाई में, बिजनेस में, नौकरी में या रिश्‍तेदारी में कोई प्रोजेक्‍ट, प्रस्‍ताव अटका हुआ है तो वह पूरा हो जाएगा।

naidunia_image

परेशानियों का अंत

जीवन में अगर लगातार कुछ ना कुछ समस्‍या बनी हुई है तो घर में अजवाइन का पौधा लगाकर देखिये। आपकी सारी मुश्किलों का अंत हो जाएगा।

naidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button