Israel Gaza War: इजरायल ने हमास पर किया एक और बड़ा अटैक, घबराए आतंकी संगठन ने ली संयुक्त राष्ट्र की शरण"/>

Israel Gaza War: इजरायल ने हमास पर किया एक और बड़ा अटैक, घबराए आतंकी संगठन ने ली संयुक्त राष्ट्र की शरण

पिछले कई माह से जारी इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध थमता नहीं दिख रहा है। दोनों ओर से लगातार हमले किए जा रहे हैं। इसी बीच, इजरायली ताजा हमले में गाजा में 70 लोगों की मौत के बाद आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर कई आरोप लगाए हैं।

HIGHLIGHTS

  1. हमले के बाद 50 लोगों के लापता होने का दावा
  2. हमास ने सुनियोजित हमले का आरोप लगाया
  3. संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी की इजरायली हमले की निंदा

Israel Gaza War एजेंसी, गाजा। फिलिस्तीन और इजरायल के बीच युद्ध लगातार जारी है। इसी बीच, गाजा में ताजा इजरायली हमले में 70 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर कई आरोप लगाए हैं, साथ ही विस्‍थापितों को भी मारने का आरोप लगाया है।

हमास का कहना है कि इजरायल की सेना ने पूर्वी गाजा शहर में हजारों फलस्तीनियों को पश्चिमी और दक्षिणी इलाकों में जाने के लिए कहा और गोलीबारी कर दी। हमास ने यह भी दावा किया कि इनमें से कई लोगों ने खुद को विस्थापित बताया था, लेकिन इजरायल की सेना ने उन्हें भी मार दिया। इस हमले में 70 की मौत हो गई, जबकि 50 लोग अब भी लापता है।

 

हमास का कहना है कि इजराइल ने सुनियोजित तरीके से से हमले को अंजाम दिया है। आतंकी संगठन ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की है कि वे इस युद्ध को रुकवाने के लिए इजरायल पर दबाव डालें।

naidunia_image

संयुक्त राष्ट्र ने की हमले की निंदा

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने इस हमले को लेकर इजरायल की आलोचना की है। उन्होंने तत्काल युद्धविराम करने और सभी बंधकों की बिना शर्त रिहा करने की भी बात कही। जारिक ने कहा, ‘जब तक यह संघर्ष चल रहा है, लोगों को उनकी जरूरत के अनुसार चिकित्सा सहायता, भोजन, आश्रय देना असंभव है और युद्ध में मारे जा रहे लोगों को सम्मानजनक अंतिम संस्कार भी देना असंभव है।’

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता ने कहा कि ‘लोग अभी लोग भूखे हैं। लोगों को पानी की जरूरत है। लोगों को चिकित्सा सहायता की जरूरत है। और यही वह काम है जो हम युद्ध क्षेत्र के बीच में करने की कोशिश कर रहे हैं।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button