कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच DDMA की अहम बैठक आज, फिर लागू होंगी कुछ पाबंदियां!

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे है। कोविड—19 की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) एक बार फिर एक्टिव हो गया है। डीडीएमए आज इस संबंध में एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली की मौजूदा कोरोना स्थिति की समीक्षा की जाएगी। माना जा रहा है कि शहर में कोरोना संक्रमण दर में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्ली में फिर से पाबंदियां लगाई जा सकती है। वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना के बढ़ते केस को लेकर कहा कि दिल्ली सरकार लगातार निगरानी कर रही है। सभी अस्पतालों से रिपोर्ट ली जा रही है।

उप राज्यपाल की अध्यक्षता में होगी बैठक
खबरों के अनुसार, उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में यह बैठक होने जा रही है। बताया जा रहा है कि यह बैठक ऑनलाइन होगी और कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार व कोविड प्रतिबंधों के मद्देनजर महत्वपूर्ण निर्णय लिये जा सकते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मुख्य सचिव विजय देव, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के भी इस बैठक में शामिल होंगे।

स्कूलों में हाइब्रिड मोड पर क्लासेज पर फैसला संभव
सूत्रों के मुताबिक डीडीएमए की इस बैठक में मास्क को अनिवार्य किया जाएगा। इसके अलावा स्कूलों में हाइब्रिड क्लासेज पर फैसला लिया जा सकता है। अभी स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेज नहीं होती और स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन मोड में चल रहे है। सूत्र बताते हैं कि एक बार फिर से स्कूलों में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से पढ़ाई का सिस्टम शुरू किया जा सकता है।

दिल्ली में दोबारा लग सकते हैं कुछ प्रतिबंध
माना जा रहा है कि डीडीएमए की इस बैठक में सरकार कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने के लिए एक बार फिर कुछ प्रतिबंध लगा सकती है। बैठक में मास्क को अनिवार्य उपयोग में लाया जाए या नहीं इस पर चर्चा हो सकती है। भीड़ वाले इलाकों में मास्क नहीं पहनने वालों पर कितने का चालान तय किया जाए। साथ ही समाजिक दूरी और अस्पताल की तैयारियों पर भी समीक्षा बैठक में चर्चा होगी। डीडीएमए स्कूल में ऑफलाइन और ऑनलाइन क्लास के विकल्प पर चर्चा कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button