MP News: प्रदेश में मीसाबंदियों को मिलेगी एयर एंबुलेंस की सुविधा, टोल नाकों पर भी मिलेगी छूट, CM मोहन यादव ने की घोषणा"/>

MP News: प्रदेश में मीसाबंदियों को मिलेगी एयर एंबुलेंस की सुविधा, टोल नाकों पर भी मिलेगी छूट, CM मोहन यादव ने की घोषणा

आपातकाल की 49वीं बरसी पर मुख्यमंत्री आवास पर लोकतंत्र सेनानियों का प्रादेशिक सम्मेलन आयोजित किया गया। सीएम मोहन यादव ने कार्यक्रम के दौरान मीसाबंदियों का सम्मान किया और उनके हित में अनेक घोषणाएं कीं। इस सम्मेलन में प्रदेशभर से मीसाबंदी पहुंचे।

HIGHLIGHTS

  1. आपातकाल के संघर्ष को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा।
  2. लोकतंत्र सेनानियों को एयर टैक्सी किराए में मिलेगी 25 फीसदी छूट।
  3. सर्किट हाउस, विश्रामगृह में ठहरने पर 50 फीसदी तक छूट मिलेगी।

भोपाल। देश में आपातकाल का काले अध्याय 49 साल पूरे होने के मौके पर बुधवार, 26 जून को भोपाल में श्यामला हिल्स पर स्थित मुख्यमंत्री आवास में लोकतंत्र के सेनानियों का प्रादेशिक सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में प्रदेशभर से मीसाबंदी और उनके स्वजन पहुंचे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मुख्यमंत्री निवास पधारे लोकतंत्र सेनानियों पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने इस सम्मेलन के दौरान मीसाबंदियों के लिए कई बड़ी घोषणाएं की।

 
 

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और लोकतंत्र सेनानियों को बीमार होने पर अगर आकस्मिक चिकित्सा के लिए एयर एंबुलेंस की जरूरत होगी तो सरकार उनके लिए एयर एंबुलेंस का इंतजाम कराएगी। इसके अलावा प्रदेश में चलने वाली एयर टैक्सी में लोकतंत्र सेनानियों को किराए में 25 % छूट मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की तरह ही सभी मीसाबंदियों को भी ताम्रपत्र प्रदान किया जाएगा। मीसाबंदियों को सर्किट हाउस, विश्रामगृह आदि में ठहरने के लिए 50 फीसदी तक छूट दी जाएगी। लोकतंत्र सेनानियों का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा। इनकी अंत्येष्टि के लिए 8000 की राशि दी जाती है। इस राशि को बढ़ाकर 10 हजार रुपए किया जाएगा।

 

naidunia_image

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के मंच से यह भी घोषणा की की कि आपातकाल के संघर्ष को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

इस मौके पर प्रदेश भर के 750 मीसाबंदी और उनके परिजन आज सीएम हाउस में मौजूद थे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने फूल बरसाकर सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम में मीसाबंदियों ने आपातकाल और जेल जाने के संस्मरण भी सबको सुनाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button