केंद्रीय मंत्री Suresh Gopi ने इंदिरा गांधी को बताया मदर ऑफ इंडिया, इस मार्क्सवादी नेता को मानते हैं अपना गुरु"/>

केंद्रीय मंत्री Suresh Gopi ने इंदिरा गांधी को बताया मदर ऑफ इंडिया, इस मार्क्सवादी नेता को मानते हैं अपना गुरु

डिजिटल डेस्क, इंदौर। भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव के परिणाम कुछ खास नहीं रहे हैं, लेकिन पार्टी का केरल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन रहा। भाजपा ने पहली बार वहां अपना खाता खोला। त्रिशूर लोकसभा सीट से अभिनेता सुरेश गोपी ने जीत दर्ज की। उन्होंने करुणाकरण के बेटे और कांग्रेस नेता के.मुरलीधरण को मात दी। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में पर्यटन और पेट्रोलियम राज्य मंत्री हैं। उन्होंने इंदिरा गांधी को मदर ऑफ इंडिया बताकर एक नई राजनीतिक चर्चा को जन्म दे दिया है।

‘मदर ऑफ इंडिया’ हैं इंदिरा गांधी: सुरेश गोपी

सुरेश गोपी 12 जून को पुन्कुन्नम में अपने राजनीतिक गुरु करुणाकरण के स्मारक पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा कि उनकी इस यात्रा के कोई राजनीतिक मायने नहीं निकाले जाएं। इस दौरान इंदिरा की बात कर उन्हें मदर ऑफ इंडिया तक कह दिया। उन्होंने बताया कि उनको करुणाकरण और मार्क्सवादी नेता ई.के.नयनार ने राजनीतिक रूप से काफी प्रेरित किया है।

करुणाकरण के परिवार से मेरे अच्छे संबंध

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता व पूर्व सीएम करुणाकरण की स्मारक पर पहुंचकर सुरेश गोपी ने कहा कि वह अपने गुरु को नमन करने यहां पर आए हैं। उनकी इस यात्रा के राजनीतिक मायने नहीं हैं। करुणाकरण और ई.के.नयनार मेरे राजनीतिक गुरु हैं। इन दोनों के ही परिवारों से मेरे करीबी रिश्ते हैं।

केरल में भाजपा का खाता खुला

सुरेश गोपी केरल से चुने जाने वाले भाजपा के पहले सांसद हैं। केरल कांग्रेस व लेफ्ट पार्टियों का गढ़ है। यहां कभी भाजपा अपने पैर नहीं जमा पाई, लेकिन इस बार सुरेश गोपी ने इतिहास रचते हुए सीपीआई के उम्मीदवार सुनील कुमार को 75 हजार वोटों से हरा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button