संसद की कार्यवाही 12:30 बजे स्थगित , PM की रेस में शहबाज शरीफ सबसे आगे

 तक इमरान खान नहीं पहुंचे संसद

पाकिस्तान की संसद की कार्यवाही शुरू होकर 12:30 बजे तक के लिए स्थगित भी कर दी गई है लेकिन अभी तक इमरान खान संसद नहीं पहुंचे हैं।

पाक संसद की कार्यवाही 12:30 तक स्थगित

पाकिस्तान की संसद की कार्यवाही को स्पीकर ने 12:30 तक स्थगित कर दी है। भारतीय समय के अनुसार अब पाक संसद की कार्यवाही 1 बजे शुरू होगी।

इमरान खान की ओर से संसद में शाह महमूद कुरैशी दे रहे बयान

इमरान खान की ओर से शाह महमूद कुरैशी ने संसद में बयान देते हुए कहा कि कानून देश में सबसे ऊपर है। हम संसद में मुकाबले के लिए तैयार हैं। हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते है। अविश्वास प्रस्ताव का विरोध करना हमारा हक है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विदेशी साजिश की जांच होना जरूरी है।

अंतराष्ट्रीय साजिश पर भड़के शाहबाज शरीफ

अंतराष्ट्रीय की साजिश पर शाहबाज शरीफ संसद में भड़के। इस दौरान उन्होंने संसद के स्पीकर के साथ बहस भी की।

विपक्षी नेता शाहबाज शरीफ ने संसद में दिया बयान

विपक्षी नेता शाहबाज शरीफ संसद में बोल कि कि इमरान खान ने पाकिस्तान के भविष्य को खराब किया है। इसके साथ ही सदन के स्पीकर ने कहा है कि मैं सुप्रीम कोर्ट का फैसले के अनुसार संसद चलाउंगा।

स्पीकर के साथ नेशनल असेंबली का सत्र शुरू

सभी मीडिया निकायों और नागरिक सामाजिक संगठनों को बधाई

शाहबाज शरीफ ने सभी मीडिया निकायों और नागरिक समाजिक संगठनों को बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि यह हमारे मीडिया और लोकतांत्रिक ताकतों के लिए एक बड़ी जीत है। पिछले 4 वर्षों में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अभूतपूर्व प्रतिबंध देखे गए हैं।

विश्वास प्रस्ताव पर संसद की कार्यवाही शुरू

अविश्वास प्रस्ताव पर संसद की कार्यवाही शुरू हो गई है लेकिन इमरान खान के समर्थन वाले कोई भी सांसद अभी तक संसद नहीं पहुंचे हैं। पाकिस्तान की कोर्ट ने आज रात तक वोटिंग कराने के लिए कहा है।

फ्लोर टेस्ट से पहले सरकार का बड़ा बयान

शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि वोटिंग होगी या नहीं यह हालात पर निर्भर करेंगे। पाकिस्तान की जनता हमारे साथ है।

विपक्ष की बैठक खत्म

विपक्ष की बैठक खत्म हो गई है। विपक्ष दावा कर रहा है कि उसके पास 196 सांसद हैं। इसके साथ ही इमरान खान की दूसरी पत्नी ने भी इमरान खान पर निशाना साधा है।

पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने के लिए शहबाज शरीफ सबसे आगे

पूर्व पीएम नवाज शरीफ के छोटे भाई, शहबाज, इमरान खान को गिराने के लिए संसद में विपक्ष का नेतृत्व कर रहे हैं। अगर आज संसद में अविश्वास प्रस्ताव पास हो जाता है , तो इमरान खान की जगह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बन सकते है।

आप भारत जाओ : पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ की बेटी ने इमरान खान से कहा

अविश्वास मत से कुछ घंटे पहले इमरान खान ने अपने संबोधन के दौरान भारत की प्रशंसा की, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी मरियम नवाज ने उन्हें पाकिस्तान छोड़कर भारत जाने के लिए कहा।

अबतक संसद नहीं पहुंचे है इमरान खान

विपक्ष के लगभग सभी नेता संसद पहुंच चुके हैं लेकिन अभी तक इमरान खान संसद नहीं पहुंचे हैं। इमरान खान की पार्टी का एक भी सांसद अभी तक संसद नहीं पहुंचे हैं।

अविश्वास प्रस्ताव के पहले विपक्ष का बड़ा दावा

विपक्षी नेताओं ने दावा किया है कि हमारे पास बहुमत है। विपक्ष का दावा 196 सांसद हमारे पास हैं। सभी विपक्षी नेता अभी बैठक कर रहे हैं। बैठक में अगले प्रधानमंत्री को लेकर चर्चा हो रही है।

संसद पहुंचने लगे नेता

पाकिस्तान की संसद में विपक्षी नेता पहुंचने लगे हैं। शाहबाज शरीफ,बिलाबल भुट्टो भी संसद पहुंच चुके हैं। सत्र शुरू होने के पहले विपक्षी नेता बैठक करेंगे। पूरा विपक्ष इमरान खान को हटाने के लिए एक जुट हैं।

11 बजे से शुरू होगी नेशनल असेंबली

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली 11 बजे से शुरू होगी जिसमें इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे। यदि अविश्वास प्रस्ताव पास हो जाता है तो पाकिस्तान में नए प्रधानमंत्री के चुनाव का रास्ता भी साफ़ हो जाएगा।

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग आज

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज, 9 अप्रैल को सुबह 10 बजे नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे। माना जा रहा है कि यदि अविश्वास प्रस्ताव पास हो जाता है तो पाकिस्तान में नए प्रधानमंत्री के चुनाव का रास्ता साफ़ हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button