Tata Curvv पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बढ़ा देगी Hyundai Creta की मुसीबत, जानिए कब होगी लॉन्च

नई दिल्ली. देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा माटर्स ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक कार कर्व का कॉन्सेपट वर्जन पेश किया है, जिसके डिजाइन और फीचर्स को देख नजरें हटा पाना मुश्किल है। हालांकि इस कार को अभी सिर्फ पेश किया गया है,और लांचिंग में समय है। लेकिन खबर है , कि कंपनी अगले साल के शुरुआत में कर्व को ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराएगी। जो पहले इलेक्ट्रिक अवतार और फिर पेट्रोल और डीजल मॉडल्स के साथ ब्रिकी पर जाएगी।

कर्व का प्रोडक्शन मॉडल पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन जैसी कारों के खिलाफ उतारा जाएगा। डिजाइन की बात करें तो कर्व में टाटा की नई डिजिटल डिजाइन भाषा का प्रयोग किया गया है, इसके फ्रंट में फ्यूचरिस्टिक रूप से डिज़ाइन किया गया बम्पर, त्रिकोणीय हेडलैंप और सिग्नेचर बैज के ऊपर एक पतली एलईडी पट्टी है, जो इसके लुक्स को आकर्षक बना रही है।

इंटीरियर में एकदम स्लीक डिजाइन

टाटा कर्व एसयूवी कंपनी की नई पीढ़ी के 2 EV आर्किटेक्चर को रेखांकित करती है, जो नेक्सॉन के प्लेटफॉर्म का संशोधित वर्जन है। यह नया आर्किटेक्चर अलग-अलग बॉडी स्टाइल और पावरट्रेन के अनुकूल है, इस कूपे कॉन्सेप्ट के इंटीरियर लेआउट में मिनिमलिस्ट और साफ-सुथरा डिज़ाइन है। डैशबोर्ड पर दो फ्री-स्टैंडिंग डिजिटल डिस्प्ले इंटीग्रेटेड हैं। इनमें से एक इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए और दूसरा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए दिया गया है। वहीं इस कॉन्सेप्ट में नए डिज़ाइन किए गए टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील डिज़ाइन, एक फ्लोटिंग सेंटर कंसोल लेआउट और एक पैनोरमिक सनरूफ भी शामिल है।

जैसा कि हमनें ऊपर बताया गया है, Tata Curvv SUV Coupe को सबसे पहले एक प्योर इलेक्ट्रिक कार के रूप में पेश किया जाएगा। इसके बाद इस कार का ICE वर्जन आएगा। जो क्रेटा जैसी कारों को मार्केट में कड़ी चुनौती दे सकता है। वहीं अपने इलेक्ट्रिक अवतार में यह कार 500km तक की रेंज देने में सक्षम होगी।फिलहाल कीमत पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन मार्केट की डिमांड को देखते हुए कंपनी इस कार की कीमत तय करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button