पाकिस्तान नहीं जाना चाहती सीमा हैदर, पीएम मोदी और सीएम योगी से लगाई गुहार

अवैध तरीके से सीमा पार कर भारत आने वाली पाकिस्तान मूल की नागरिक सीमा हैदर ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है। सीमा हैदर ने शुक्रवार को कहा कि वह पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है। भले ही जेल में रहना पड़े, लेकिन भारत में ही रहेगी।
सीमा हैदर ने दोहराया कि वह पाकिस्तानी जासूस नहीं है और मीडिया में उसको लेकर बहुत भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं। वह सचिन से सच्चा प्यार करती है और यही कारण है कि अपने चार बच्चों को लेकर भारत आ गई।

मैं जासूस नहीं, सच जल्द सामने आएगा…

    • सीमा हैदर ने कहा कि वह कोई जासूस नहीं हैं और सच जल्द ही सामने आएगा।
  • सीमा ने पाकिस्तान लौटने से इनकार करते हुए कहा, ‘अगर पाकिस्तान में किसी को पता चल जाता कि मैं भारत जा रही हूं, तो उन्होंने मुझे मार डाला होता।’
  • उसने स्वीकार किया कि अवैध रूप से सीमा पार कर भारत आई, क्योंकि कोई दूसरा विकल्प नहीं था। मैं पाकिस्तान में नहीं रहना चाहती थी। मैंने अपने अतीत के बारे में कोई जानकारी नहीं छिपाई।’
  • सीमा ने कहा है कि वह पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती। अपने भारतीय प्रेमी सचिन मीणा के साथ रहना चाहती है।                                                                                                                                                      
      • पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली 30 वर्षीय सीमा हैदर 13 मई को नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर गई थी।

    भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन

    सीमा हैदर के वकील एपी सिंह ने बताया कि उन्होंने सीमा की भारतीय नागरिकता मांगी है, क्योंकि उसकी शादी सचिन से हुई है। उन्होंने कहा कि सीमा ने शादी से पहले हिंदू धर्म अपना लिया था।

    Seema Haider ने राष्ट्रपति से लगाई दया याचिका की गुहार

    सीमा हैदर ने अपने वकील के माध्यम से राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर की है। सीमा हैदर ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के पास दया याचिका दायर कर भारत की नागरिकता देने की गुहार लगाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button