बिहार में भारी बवाल, जहानाबाद में छात्रों ने किया पथराव

नई दिल्ली. सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की चार साल वाली नई अग्निपथ स्कीम अब उन्हीं के लिए परेशानी का कारण बनती जा रही है। वजह है देश के अलग-अलग राज्यों में इसका विरोध। सबसे ज्यादा बवाल बिहार में मचा है। यहां पर एनडीए की ही सरकार है। बावजूद इसके अग्निपथ स्कीम का जमकर विरोध किया जा रहा है। ये योजना छात्रों को पसंद नहीं है। बिहार में दूसरे दिन भी इसको लेकर छात्रों में आक्रोश देखने को मिला। जहानाबाद में उग्र छात्रों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर भी चलाए। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने भी लाठियां भांजी। वहीं आरा में छात्र रेलवे ट्रेक पर उतर आए और ट्रेनों के संचालन को बाधित किया।

आरा के साथ-साथ बिहार के बक्सर में भी अग्निपथ स्कीम का जमकर विरोध हो रहा है। यहां भी छात्रों और राजनीतिक दलों की ओर से प्रदर्शन किया जा रहा है। हालांकि किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है, लेकिन विरोध के स्वर लगातार मुखर हो रहे हैं।
गुरुवार को जहानाबाद में हंगामा कर रहे युवा प्लेटफॉर्म के सहारे कसरत करने लगे। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी भी की। धीरे-धीरे छात्रों की संख्या बढ़ने लगी। इसके बाद बवाल शुरू हुआ।

हंगामा को देखते हुए पुलिस बल स्टेशन पर तैनात है। इस दौरान स्टेशन पहुंचे यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button