‘कश्मीर में 370 बहाल करेगी कांग्रेस’.., PM मोदी ने कहा- ‘शाही परिवार’ कर रहा बाबा साहेब का अपमान"/>

‘कश्मीर में 370 बहाल करेगी कांग्रेस’.., PM मोदी ने कहा- ‘शाही परिवार’ कर रहा बाबा साहेब का अपमान

एएनआई, जूनागढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के जूनागढ़ में चुनाव प्रचार किया। पीएम मोदी ने कहा कि मेरे दिल में एक ही भावना है कि मेरा भारत, मेरा परिवार। इसी भावना के साथ मैंने 2047 के लिए 24/7 संकल्प लिया है।

पीएम मोदी के भाषण के प्रमुख अंश..

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये सामान्य चुनाव नहीं हैं। ये न केवल देश के लिए महत्वपूर्ण हैं, बल्कि भारत में एक स्थिर और मजबूत सरकार दुनिया के लिए भी महत्वपूर्ण है। मेरे लिए, ये चुनाव मेरी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के लिए नहीं हैं। वह महत्वाकांक्षा है जिसे 2014 में देश की जनता ने पूरा किया। 2024 का चुनाव मोदी की महत्वाकांक्षाओं के लिए नहीं, बल्कि मोदी के मिशन के लिए है, मेरा मिशन देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए है, मेरा मिशन देश को आगे ले जाना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि वे अनुच्छेद 370 को बहाल करेंगे, जिसे मैंने जम्मू-कश्मीर में खत्म कर दिया था। लोग आज संविधान को अपने सिर पर रखकर नाच रहे हैं। उन्होंने देश पर पंचायत से संसद तक शासन किया था। कश्मीर में उनकी सरकारें थीं, लेकिन वे कभी भी देश के संविधान को हर जगह लागू नहीं कर सके।

मोदी के सत्ता में आने से पहले देश में दो संविधान थे। एक देश में चलता था और दूसरा कश्मीर में चलता था। क्या यह संविधान का अपमान नहीं था? अगर सरदार पटेल होते तो देश का संविधान जम्मू-कश्मीर में भी लागू होता। इस धरती के पुत्र ने, इस सेवक ने, जो अधूरा रह गया था, उसे पूरा किया। 370 को जमीन में गाड़ देने का काम किया है। कांग्रेस का ‘शाही परिवार’ और ‘शहजादा’ देश के सामने कहें कि आप अनुच्छेद 370 को बहाल करेंगे। वह बाबासाहेब अंबेडकर का अपमान कर रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button