Pakistan Suicide Bomb Attack: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आत्मघाती हमला, 5 चीनी नागरिकों की मौत"/>

Pakistan Suicide Bomb Attack: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आत्मघाती हमला, 5 चीनी नागरिकों की मौत

HIGHLIGHTS

  1. चीनी नागरिकों के काफिले पर हुआ हमला।
  2. विस्फोटकों से लदे वाहन से मारी टक्कर।
  3. हमले में एक पाकिस्तानी ड्राइवर मारा गया।

एजेंसी, पेशावर। Pakistan Suicide Bomb Attack: उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में एक आत्मघाती हमले में पांच चीनी नागरिक और उनके पाकिस्तानी ड्राइवर की मौत हो गई। रॉयटर्स के अनुसार, एक हमलावर ने इस्लामाबाद के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दासू में अपने शिविर की जा रहे चीनी इंजीनियरों के एक काफिले को निशाना बनाया। क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख मोहम्मद अली गंडापुर ने कहा कि हमलावर ने विस्फोटकों से भरे वाहन को काफिले में घुसा दिया।

चीनी नागरिकों पर दूसरा हमला

यह पहली बार नहीं जब चीनी नागरिकों पर हमले हुए हों। इससे पहले 2021 में एक बस विस्फोट में नौ चीनी नागरिकों सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी।

पाकिस्तान में आत्मघाती हमला

चीनी काफिले पर हमला ऐसे दिन हुआ है जब पाकिस्तान पहले से ही अपने दूसरे सबसे बड़े एयरबेस पीएनएस सिद्दीकी पर हमले से जूझ रहा था। बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी जिसने हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले में अर्धसैनिक बल का एक जवान मारा गया। जबकि पाकिस्तान की ओर से सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में सभी पांच हमलावरों को मार गिराया।

चार आतंकवादी मारे गए

इस बीच सेना ने कहा कि पाकिस्तान सुरक्षा बलों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक खुफिया ऑपरेशन में चार आतंकवादियों को मार गिराया। सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर सोमवार को डेरा इस्माइल खान जिले में ऑपरेशन हुआ।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच गोलीबारी हुई। जिसमें चार आतंकवादी मारे गए। पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज की रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी में 97 आतंकवादी घटनाएं हुई। जिनमें 87 मौतें हुई और 118 घायल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button