Moscow Attack: मॉस्को में आतंकी हमले के बाद रूस में राष्ट्रीय शोक, राष्ट्रपति पुतिन बोले- कसूरवार बख्शे नहीं जाएंगे"/>

Moscow Attack: मॉस्को में आतंकी हमले के बाद रूस में राष्ट्रीय शोक, राष्ट्रपति पुतिन बोले- कसूरवार बख्शे नहीं जाएंगे

एएनआई, नई दिल्ली। Russia Terror Attack: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को मॉस्को के एक कंसर्ट हॉल में हुए आतंकी हमले की निंदा की। साथ ही राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कई निर्दोश लोग हमले के शिकार बन गए। मुझे यकीन है कि पीड़ितों की जान बचाने के लिए डॉक्टर हर संभव कोशिश करेंगे।

11 संदिग्ध गिरफ्तार

राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि इस हमले के पीछे जो भी हैं। वे बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि हमलावरों ने यूक्रेन भागने की कोशिश की। वहीं, समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, रूस सरकार ने कॉन्सर्ट हॉल में गोलीबारी में 143 लोगों की मौत के मामले में चार संदिग्ध बंदूकधारियों सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

आईएसआईएस ने ली हमले की जिम्मेदारी

आतंकी संगठन आईएसआईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है। अपने टेलीग्राम चैनल पर बयान जारी कर कहा कि हमारे लड़ाकों ने रूस की राजधानी मॉस्को के बाहरी इलाके में स्थित क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल में हमला किया। हमलावर सुरक्षित अपने ठिकानों पर लौट आए हैं।

सेना की वर्दी में हमलावरों ने फायरिंग की

बता दें शुक्रवाक रात मॉस्को के क्रॉकस सिटी हॉल में सेना की वर्दी पहनकर आए करीब 12 हमलावरों ने फायरिंग की। जिस हॉल में म्यूजिक कॉन्सर्ट चल रहा था। उसकी क्षमता 6,200 सीटों की थी। रूस मीडिया के मुताबिक, हमलावर ऑटोमेटिक हथियारों से लैस थे। आतंकियों ने फायरिंग के बाद ग्रेनेड भी फेंके।

अमेरिका ने दो हफ्ते पहले अलर्ट किया था

रूस स्थिति यूएस दूतावास ने दो सप्ताह पहले आतंकी हमले का अलर्ट दिया था। उन्होंने कहा था कि किसी कॉन्सर्ट को निशाना बनाया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button