CM केजरीवाल का आरोप, मेरी साथ भी उसी अधिकारी ने की धक्का मुक्की, जिसने मनीष सिसोदिया से की थी बदसलूकी"/>

CM केजरीवाल का आरोप, मेरी साथ भी उसी अधिकारी ने की धक्का मुक्की, जिसने मनीष सिसोदिया से की थी बदसलूकी

HIGHLIGHTS

  1. केजरीवाल ने कोर्ट में दायर आवेदन में मांग की है कि सुरक्षा अधिकारी एके सिंह को सुरक्षा घेरे से हटाया जाए।
  2. पुलिस अधिकारी की ओर से कथित तौर पर किया गया दुर्व्यवहार किस तरह का था, यह जानकारी नहीं है।
  3. कोर्ट ने CCTV फुटेज संरक्षित करने और अगली तारीख पर पेश करने का आदेश दिया है।

नईदुनिया न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से गिरफ्तार किए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की परेशानी कम नहीं हो रही है। अब सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि उन्हें कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान एक पुलिस अधिकारी ने उनके साथ धक्का मुक्की की। अरविंद केजरीवाल की ओर एक आवेदन दाखिल करके कहा गया है कि कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान सुरक्षाकर्मियों के इंचार्ज ACP एके सिंह ने बिना वजह कोर्ट रूम के पास मौजूद लोगों के साथ धक्का मुक्की की थी। केजरीवाल ने दावा किया है कि यह वही अधिकारी है, जिसने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की पेशी के दौरान भी ऐसी ही बदसलूकी की थी। कोर्ट ने CCTV फुटेज संरक्षित करने और अगली तारीख पर पेश करने का आदेश दिया है।

अधिकारी को हटाने की मांग

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में दायर आवेदन में मांग की है कि सुरक्षा अधिकारी एके सिंह को उनके सुरक्षा घेरे से हटाया जाए। हालांकि पुलिस अधिकारी की ओर से कथित तौर पर किया गया दुर्व्यवहार किस तरह का था, इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है।

मनीष सिसोदिया की गर्दन पकड़ने का आरोप

केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि पुलिस अधिकारी एके सिंह ने बीते साल इसी कोर्ट परिसर में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गर्दन पकड़कर बदसलूकी की थी। सिसोदिया के साथ ऐसा व्यवहार वीडियो में कैद हो गया था और तब सिसोदिया ने एक लिखित शिकायत दर्ज की थी। लेकिन दिल्ली पुलिस ने दुर्व्यवहार से इनकार करते हुए कहा था कि वीडियो में दिखाई गई कार्रवाई सुरक्षा के लिए आवश्यक थी। तब पुलिस ने कोर्ट में एक आवेदन भी दायर किया था, जिसमें सिसोदिया को केवल वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश करने की अनुमति मांगी गई थी। पुलिस अधिकारियों ने तब दावा किया था कि मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश करने के दौरान गलियारों में आप समर्थकों और मीडियाकर्मियों के जमा होने से ‘अराजकता’ पैदा हो गई थी।

केजरीवाल 6 दिनों की रिमांड पर

आपको बता दें कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बीते साल फरवरी से जेल में हैं। उन्हें दिल्ली शराब घोटाला के मामले में हिरासत में लिया गया था। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी गुरुवार रात ED ने गिरफ्तार कर लिया था और कोर्ट ने उन्हें 6 दिन की रिमांड पर भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button