PM Modi In Bhutan: भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे ने PM मोदी को कहा ‘बड़ा भाई’, स्वागत के लिए उमड़े लोग"/>

PM Modi In Bhutan: भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे ने PM मोदी को कहा ‘बड़ा भाई’, स्वागत के लिए उमड़े लोग

HIGHLIGHTS

  1. प्रधानमंत्री मोदी का आज भी भूटान में गर्मजोशी से स्वागत किया गया।
  2. पीएम मोदी ने आज भूटान के ग्यालत्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मातृ एवं शिशु अस्पताल का उद्घाटन किया।
  3. प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में उनके भूटानी समकक्ष शेरिंग तोबगे ने ‘बड़े भाई’ कहकर संबोधित किया।

एएनआई, थिम्पू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भूटान दौरे का आज दूसरा दिन है। प्रधानमंत्री मोदी का आज भी भूटान में गर्मजोशी से स्वागत किया गया। पीएम मोदी ने आज भूटान के ग्यालत्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मातृ एवं शिशु अस्पताल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में उनके भूटानी समकक्ष शेरिंग तोबगे ने ‘बड़े भाई’ कहकर संबोधित किया।

भूटान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थिम्पू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्यालत्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल उद्घाटन किया। अस्पताल को पूरी तरह से भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित किया गया है।

तोबगे ने x (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट में कहा, ‘भूटान में आपका स्वागत है, मेरे बड़े भाई नरेंद्र मोदी जी।’ आज 23 मार्च को पीएम मोदी ने भूटान के ग्यालत्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मातृ एवं शिशु अस्पताल का उद्घाटन किया। समाचार एजेंसी ANI ने भी एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अस्पताल के आसपास उत्साहपूर्ण माहौल देखा जा सकता है। गौरतलब है कि इस अस्पताल को पूरी तरह से भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित किया गया है।

इससे पहले भी भूटान के प्रधानमंत्री दाशो शेरिंग तोबगे ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में कहा कि’मैं अपने मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भूटान में सर्वोच्च नागरिक अवार्ड प्राप्त करने के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि इस सम्मान को प्राप्त करने वाले वे पहले विदेशी हैं, इसलिए हमें बहुत गर्व और खुशी है। उन्होंने कहा कि भूटान की दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर पीएम मोदी का स्वागत करके मैं खुद को सम्मानित महसूस कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button