Iran Vs Pakistan: पाकिस्तान का दावा, ईरान में घुसकर किए सटीक सैन्य हमले, कई आतंकी ढेर"/>

Iran Vs Pakistan: पाकिस्तान का दावा, ईरान में घुसकर किए सटीक सैन्य हमले, कई आतंकी ढेर

HIGHLIGHTS

  1. एक दिन पहले ईरान ने पाकिस्तान में की थी एयर स्ट्राइक
  2. दो बच्चों की मौत के बाद पाकिस्तान में मचा था बवाल
  3. अब पाकिस्तान ने किया पलटवार, आतंकी ठिकानों को बनाया निशाना

एजेंसी, इस्लामाबाद। पाकिस्तान और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है। ईरान द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के एक दिन बाद गुरुवार को पाकिस्तान सेना ने ईरान पर हमला किया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से यह जानकारी दी गई है।

पाकिस्तान सेना ने दावा किया है कि सेना ने गुरुवार सुबह ईरान के सीस्तान-ओ-बलूचिस्तान में जवाबी सैन्य हमले किए, जिसमें कई आतंकवादी मारे गए। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के सारावन शहर में कई विस्फोट सुने गए।
 

पाकिस्तान ने कथित तौर पर दो बलूच अलगाववादी समूहों – बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट और बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी – की चौकियों पर हमला किया। इससे एक दिन पहले ईरान ने पाकिस्तान की जमीं पर पनप रहे आतंकी संगठन जैश अल-अदल समूह के मुख्यालय पर हमला किया था। इस एयर स्ट्राइक में 2 बच्चों की मौत हुई थी। इसके बाद पाकिस्तान ने गंभीर परिणाम भुगतने के संकेत दिए थे।

ईरान की एयर स्ट्राइक से पाक में मचा हड़कंप

ईरान की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया। पाकिस्तान की कार्यकारी सरकार हरकत में आई और कहा कि हमने ईरानी सरकार को स्पष्ट संदेश दे दिया है। हमने उन्हें यह भी सूचित किया है कि पाकिस्तान ने ईरान से अपने राजदूत को वापस बुलाने का फैसला किया है और पाकिस्तान में ईरानी राजदूत, जो वर्तमान में ईरान का दौरा कर रहे हैं, फिलहाल वापस नहीं लौट सकेंगे। आने वाले दिनों में सभी उच्च स्तरीय यात्राओं को निलंबित कर दिया जाए।

naidunia_image

पाकिस्तान में एयरस्ट्राइक पर ईरान की सफाई

पाकिस्तान की सख्त प्रतिक्रिया आने के बाद ईरान ने सफाई दी। होसैन अमीर अब्दुल्लाहेन ने कहा कि आतंकी समूह जैश अल अदल को निशाना बनाया गया है। इस आतंकी संगठन ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के कुछ हिस्सों में शरण ले रखी है। ईरानी विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का हम सम्मान करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button