CG Weather News: दक्षिण पूर्वी हवाओं से छत्‍तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, ठंड से मिली राहत, सरगुजा क्षेत्र में वर्षा के आसार"/>

CG Weather News: दक्षिण पूर्वी हवाओं से छत्‍तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, ठंड से मिली राहत, सरगुजा क्षेत्र में वर्षा के आसार

Chhattisgarh Weather Update: दक्षिण पूर्व से आने वाली हवाओं के कारण छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है और ठंड थोड़ी कम हुई है। आने वाले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी।

HIGHLIGHTS

  1. तीन दिनों में तीन डिग्री बढ़ेगा न्यूनतम तापमान
  2. कल से सरगुजा क्षेत्र में वर्षा के आसार

रायपुर। Chhattisgarh Weather Update: दक्षिण पूर्व से आने वाली हवाओं के कारण छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है और ठंड थोड़ी कम हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही मौसम शुष्क रहेगा।वहीं गुरुवार से सरगुजा संभाग के विभिन्न जिलों में हल्की बारिश शुरू होने के आसार है।

 
 

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि प्रदेश में मौसम का रुख अभी ऐसा ही रहेगा। सात जनवरी से मौसम का मिजाज फिर बदलने की उम्मीद है और न्यूनतम तापमान घटने के साथ ही ठंड भी बढ़नी शुरू होगी। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि दक्षिण पूर्व से आने वाले हवा की प्रबलता बढ़ने की संभावना है। इसके चलते अगले तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री तक बढ़ोतरी हो सकती है। प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा।

 

प्रदेश भर में नारायणपुर सबसे ठंडा

 

मंगलवार को प्रदेश भर में नारायणपुर सबसे ठंडा रहा। एडब्ल्यूएस नारायणपुर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही रायपुर, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, अंबिकापुर, जगदलपुर, राजनांदगांव आदि में न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी रही। रायपुर का न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button