CG New CM: राज्यपाल हरिचंदन से विष्णु देव साय ने की मुलाकात, पेश किया सरकार बनाने का दावा, इस दिन तक ले सकते हैं शपथ"/>

CG New CM: राज्यपाल हरिचंदन से विष्णु देव साय ने की मुलाकात, पेश किया सरकार बनाने का दावा, इस दिन तक ले सकते हैं शपथ

भाजपा विधायक दल की बैठक में विष्णुदेव साय को प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुन लिया गया है। बैठक के बाद नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव सहित भाजपा के अन्य नेता राजभवन पहुंचे। साय ने राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के पास सरकार बनाने का दावा पेश किया।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री आदिवासी नेता विष्णु देव साय होंगे। रायपुर के प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में रविवार को हुई विधायक दल की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया है। इसके बाद साय ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल ने साय को मुख्यमंत्री नियुक्त कर उन्हें मंत्रीमंडल गठन के लिए आमंत्रित किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में 13 दिसंबर तक शपथ ग्रहण होगा। वहीं साय अस्थाई मुख्यमंत्री निवास पहुना पहुंच गए हैं।
 
 

25 दिसंबर को दिया जाएगा दो साल का बकाया बोनस: साय

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री बनने के बाद विष्णु देव साय ने कहा कि मैं पूरी ईमानदारी के साथ सबके विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा और ‘मोदी की गारंटी’ के तहत छत्तीसगढ़ की जनता से किए गए वादे पूरे किए जाएंगे। पहला काम 18 लाख आवास देने का होगा। उन्‍होंने इस मौके पर घोषणा की कि 25 दिसंबर को अटल जी के जन्मदिवस के दिन राज्य के सभी कृषकों के खाते में दो साल का बोनस दिया जाएगा।

 

विष्णु देव साय ने कहा कि विधायक दल ने मुझे अपना नेता चुना है, इस अवसर पर मैं बहुत आनंदित हूं और मैं पार्टी को धन्यवाद करना चाहूंगा क्योंकि उन्होंने गांव के छोटे से कार्यकर्ता को छत्तीसगढ़ का नेतृत्व करने का मौका दिया है। मैं प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभारी हूं।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button