Lok Sabha Election 2024: ब्रिटिश अखबार ने की ये भविष्यवाणी, लोकसभा चुनाव में ‘हैट्रिक’ मारेगी मोदी सरकार!"/>

Lok Sabha Election 2024: ब्रिटिश अखबार ने की ये भविष्यवाणी, लोकसभा चुनाव में ‘हैट्रिक’ मारेगी मोदी सरकार!

HIGHLIGHTS

  1. विपक्षी दलों में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर एकजुटता नहीं दिखाई दे रही है।
  2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बड़े हिंदू बहुसंख्यकों को आकर्षित कर रही है।
  3. कांग्रेस क्षेत्रीय और केंद्रीय स्तर कमजोर हो रही है। कांग्रेस पार्टी को भले ही तेलंगाना में शानदार जीत मिली हो, लेकिन पार्टी की अंदरूनी कलह के कारण पार्टी कमजोर दिखाई दे रही है।

एएनआई, नई दिल्ली। साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं और इसको लेकर देश में जहां सियासत गर्म हो रही है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को लोहा अब दुनिया भी मान रही है। ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ के एक लेख में कहा गया है कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा जीत की हैट्रिक लगा सकती है और इसे कोई रोक नहीं सकता है।

तीन राज्यों में जीत से भाजपा मजबूत

हाल ही में मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी की ख्याति में बढ़ोतरी हुई है और इसके बाद अब 22 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। इस सभी कारणों से भाजपा की बढ़ती ताकत के बारे में इन दिनों पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ में हन्ना एलिस-पीटरसन ने अपने लेख में कहा है कि बीते साल 3 राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव में मिली जीत ने पार्टी को मजबूत बना दिया है।

मोदी की जीत की गारंटी

लेख में कहा गया है कि भाजपा के हिंदू राष्ट्रवादी एजेंडे के साथ आगे बढ़ रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बड़े हिंदू बहुसंख्यकों को आकर्षित कर रही है। वहीं दूसरी ओर लंबे समय तक देश पर शासन करने वाली कांग्रेस क्षेत्रीय और केंद्रीय स्तर कमजोर हो रही है। कांग्रेस पार्टी को भले ही तेलंगाना में शानदार जीत मिली हो, लेकिन पार्टी की अंदरूनी कलह के कारण पार्टी कमजोर दिखाई दे रही है।

लेख में I.N.D.I.A. गठबंधन का भी जिक्र

ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ के लेख में विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. गठबंधन का भी जिक्र करते हुए लिखा है कि विपक्षी दलों में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर एकजुटता नहीं दिखाई दे रही है।

भाजपा निकाल रही ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में कई मुद्दों पर अभी सहमति नहीं बनी है, वहीं दूसरी ओर भाजपा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के जरिए देशभर में कस्बों और गांवों में हजारों कार्यकर्ताओं की तैनाती करेगी। द गार्जियन की रिपोर्ट ने कहा है कि रक्षा मंत्रालय युद्ध स्मारकों, रक्षा संग्रहालयों, रेलवे स्टेशनों और पर्यटक आकर्षणों पर 822 ‘सेल्फी पॉइंट’ भी स्थापित कर रहा है, जहां लोग पीएम मोदी के कटआउट के साथ अपनी फोटो ले सकते हैं।

इस आर्टिकल में यह भी लिखा गया है कि बिहार और महाराष्ट्र जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में पार्टी की स्थिति अनिश्चित बनी हुई है और कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर वोटिंग पैटर्न प्रभावित हो सकते हैं। लेख में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा के हवाले से बताया गया है कि लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा अपनी भावनाओं को लेकर बहुत आश्वस्त है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button