वास्तु के अनुसार घर में लगाए फोटो फ्रेम, इस दिशा में लगाने से होगा फायदा"/>

वास्तु के अनुसार घर में लगाए फोटो फ्रेम, इस दिशा में लगाने से होगा फायदा

घर में रखी हर वस्तु का रिश्ता वास्तु से होता है। वास्तु शास्त्र में घर में रखी हर वस्तु के बारे में बताया है। घर में हम तस्वीर लगाते हैं, वास्तु शास्त्र में उसके बारे में भी बताया गया है।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Ghar Mein Photo Frame Lagane Ke Niyam: घर में रखी हर वस्तु का रिश्ता वास्तु से होता है। वास्तु शास्त्र में घर में रखी हर वस्तु के बारे में बताया है। घर में हम तस्वीर लगाते हैं, वास्तु शास्त्र में उसके बारे में भी बताया गया है। वास्तु के नियमों के अनुसार ही तस्वीर लगानी चाहिए। कई लोग घर में कई सारे फोटो फ्रेम लगा लेते हैं। यह वास्तु दोष का कारण होता है, इसलिए ऐसा नहीं करना चाहिए।

 

ज्योतिषाचार्य राधाकांत वत्स ने विस्तार से बताया कि घर में कितने फोटो फ्रेम लगाना चाहिए।

 

naidunia_image

  • वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में ज्यादा फोटो फ्रेम नहीं लगाना चाहिए। यह वास्तु दोष का कारण बन जाता है, इसलिए केवल 4 फोटो फ्रेम ही लगाएं। यह फोटो फ्रेम भी वास्तु शास्त्र में बताए गए नियमों के हिसाब से ही लगाने चाहिए।
 
  • घर में 4 फोटो फ्रेम लगाने के नियम भी वास्तु शास्त्र में दिए गए हैं। आपको एक फोटो फ्रेम में परिवार की तस्वीर, एक में पितरों की तस्वीर, एक में भगवान या गुरू की तस्वीर लगानी चाहिए। वहीं चौथे फ्रेम में अपनी शादी की तस्वीर लगा सकते हैं। ऐसा करना ही शुभ माना गया है।
  • तस्वीर लगाते समय दिशा जरूर ध्यान दें। पितरों की तस्वीर को दक्षिण दिशा में ही लगाएं। भगवान की तस्वीर पूर्व दिशा की तरफ ही लगाएं। परिवार और शादी की तस्वीर को उत्तर-पूर्व दिशा की तरफ लगा दें।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button