Virat Kohli इमरजेंसी के चलते भारत लौटे, ऋतुराज गायकवाड़ दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर"/>

Virat Kohli इमरजेंसी के चलते भारत लौटे, ऋतुराज गायकवाड़ दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Virat Kohli: टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच टी20 और वनडे मैच खेले जा चुके हैं। टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही। वहीं, वनडे श्रृंखला केएल राहुल की कप्तानी में 2-1 से जीत ली है। अब टेस्ट सीरीज होना बाकी है। इस बीच भारतीय टीम को झटका लगा है। ऋतुराज गायकवाड़ इंजरी के कारण दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

विराट कोहली भी भारत लौट आए

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली परिवारिक इमरजेंसी के कारण देश लौट आए हैं। बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि पूर्व कप्तान 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाले टेस्ट के लिए जोहान्सबर्ग पहुंच जाएंगे। विराट कोहली तीन दिन पहले मुंबई के लिए रवाना हुए हैं। उन्होंने बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट से इसके लिए परमिशन ली थी।

ऋतुराज और शमी टेस्ट सीरीज से बाहर

ऋतुराज गायकवाड़ को दूसरे वनडे मैच में उंगली में चोट लग गई थी। वह चोट से रिकवर नहीं हो पाए हैं। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं। शमी की वापसी फिटनेस पर निर्भर थी। अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने खेलने की अनुमति नहीं दी।

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज 2023-24 शेड्यूल

26 से 30 दिसंबर 2023- पहला टेस्ट, सेंचुरियन

3 से 7 जनवरी 2024- दूसरा टेस्ट, जोहान्सबर्ग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button