INDIA Bloc: नीतीश बोले- ‘मुझे कुछ नहीं चाहिए’, संजय राउत ने दिए उद्धव को PM फेस बनाने के संकेत"/>

INDIA Bloc: नीतीश बोले- ‘मुझे कुछ नहीं चाहिए’, संजय राउत ने दिए उद्धव को PM फेस बनाने के संकेत

HIGHLIGHTS

  1. विपक्षी गठबंधन INDIA में हलचल तेज
  2. 6 दिसंबर को होने वाली बैठक भी टली
  3. पढ़िए विपक्षी नेताओं के ताजा बयान

एजेंसी, नई दिल्ली। हिंदी बेल्ट के राज्यों में भाजपा की जबरदस्त जीत के बाद विपक्ष दलों में हड़कंप की स्थिति है। लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा और नरेंद्र मोदी का सामना करने के लिए बनाए गए INDIA गठबंधन (INDIA Bloc) की भी हालत खस्ता नजर आ रही है।

INDIA Bloc की 6 दिसंबर को होने वाली बैठक इसलिए टाल दी गई, क्योंकि ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, अखिलेश यादव जैसे नेताओं ने आने से इनकार कर दिया था। अब नीतीश कुमार की सफाई है कि वे बुखार के कारण बैठक में शामिल नहीं हो सके हैं।
 

नीतीश कुमार ने पटना में मीडिया से कहा कि बुखार के कारण मैं आज की बैठक में जाने में असमर्थ था। विरोधी मेरे बारे में अफवाहें फैला रहे हैं। मुझे कुछ नहीं चाहिए। मैं सिर्फ विपक्ष की एकता के लिए प्रयास कर रहा हूं।

पीएम को क्या, CM बनने लायक भी नहीं हैं नीतीश कुमार: गिरिराज सिंह

बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि नीतीश कुमार अब मुख्यमंत्री बनने में भी सक्षम हैं। उन्होंने राज्य विधानसभा और विधान परिषद में जो टिप्पणी की, उससे उन्होंने अपनी सद्भावना खो दी है। वह प्रधानमंत्री तो क्या, मुख्यमंत्री बनने के भी लायक नहीं हैं।

संजय राउत ने दिए संकेत, ऐसा नेता हो पीएम फेस

इश बीच, इंडिया ब्लॉक के पीएम चेहरे पर शिव सेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा, ‘बैठक में इस पर चर्चा होगी। वास्तव में एक चेहरा होना चाहिए। उद्धव ठाकरे एक हिंदूवादी, राष्ट्रवादी चेहरा हैं। एक ऐसा व्यक्ति पीएम फेस हो सकता है, जिसे सभी की स्वीकृति मिलती है। मैं बाहर कुछ भी नहीं कहना चाहता जिससे गठबंधन में कोई दरार पैदा हो।’

हम सबसे सम्पर्क कर रहे हैं: खरगे

I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक और कुछ सहयोगियों के यह कहने पर कि उन्हें बैठक में बुलाया ही नहीं गया, कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘हमारे लोग सभी से संपर्क कर रहे हैं।’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button