IND Vs AUS 3rd T20I: गुवाहाटी में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा मुकाबला, यहां देखें पिच रिपोर्ट, संभावित टीम व ड्रीम11"/>

IND Vs AUS 3rd T20I: गुवाहाटी में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा मुकाबला, यहां देखें पिच रिपोर्ट, संभावित टीम व ड्रीम11

IND Vs AUS 3rd T20I: टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। अब तीसरा मैच मंगलवार (28 नवंबर) को गुवाहाटी के बरसापरा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

HIGHLIGHTS

  1. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा।
  2. गुवाहाटी के बरसापरा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा मैच।
  3. 2-0 से सीरीज में आगे है भारतीय टीम।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। IND vs AUS 3rd T20I: टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। पहला मैच भारत ने 2 विकेट से और दूसरा मुकाबला 44 रनों से जीत लिया। अब तीसरा मैच मंगलवार (28 नवंबर) को गुवाहाटी के बरसापरा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने उतरेगी। वहीं, कंगारू के लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी20 मैच में रनों की बारिश हुई। पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 235/4 का स्कोर बनाया। भारत ने 9वीं बार 220 से ज्यादा रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम 191/9 का स्कोर ही बना पाई। रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट लिए।

 
 

टीम की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए कप्तान सूर्यकुमार यादव शायद ही अपने प्लेइंग 11 में बदलाव करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के कई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने जूझते नजर आए। हालांकि कप्तान मैथ्यू वेड, मार्कस स्टोइनिस और टिम डेविड ने भारतीय बॉलर्स पर पलटवार करने की कोशिश की। कुछ हद तक इसमें कामयाब भी हुए। इस सीरीज में बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया को अपनी गेंदबाजी पर खास ध्यान देने की जरूरत है।

 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 एक्स फैक्टर खिलाड़ी

 

यशस्वी जयसवाल के रूप में टीम इंडिया को आक्रमक बल्लेबाज मिला है। उन्होंने जब भी मौका मिला है खुद को साबित किया है। दूसरे टी20 मैच में कुछ ऐसा ही हुआ। जब 21 वर्षीय इस युवा बैट्समैन ने 53 रन जड़कर भारतीय स्कोर को 200 के पार पहुंचाने में मदद की। सीन एबॉट के ओवर में 24 रन जड़कर यशस्वी एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए।

 
 

मैथ्यू वेड 23 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेलकर भारतीय गेंदबाजों को दबाव में ले आए थे। ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया को अपने कप्तान से ऐसे ही आक्रमक खेल की उम्मीद होगी। वेड ने टीम इंडिया के खिलाफ पिछले छह टी20 में पांच बार 40 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

बरसापारा स्टेडियम पिच रिपोर्ट (IND Vs AUS 3rd T20I Pitch Report)

 

गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी रहेगी। यहां एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। इस मैदान में अब तक दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। पहला मैच 2017 में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था। जिसमें कंगारू ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी। दूसरा टी20 भारत और श्रीलंका के बीच था, जो बेनतीजा रहा। तीसरा टी20 2022 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 16 रनों से जीत दर्ज की थी।

बरसापारा स्टेडियम में होने वाला तीसरा टी20 मैच में ओस फैक्टर काम करेगा। ऐसे में गेंदबाजों के लिए मुश्किलें होने वाली है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला सही रहेगा। यहां आउटफील्ड तेज है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 संभावित प्लेइंग 11 (IND Vs AUS 3rd Probable Playing XI)

 

भारत

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया

 

स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम जम्पा, तनवीर सांघा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 ड्रीम 11 (IND Vs AUS 3rd Dream11 Team)

 

कप्तान- यशस्वी जयसवाल

उपकप्तान- ईशान किशन

विकेटकीपर- मैथ्यू वेड

बल्लेबाज- ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, सूर्यकुमार यादव

ऑलराउंडर- ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस

गेंदबाज- रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, नाथन एलिस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button