कुत्ते की तरह लोगों को काटने लगा युवक, परेशान घरवाले हाथ-पैर बांध पहुंचे अस्पताल"/>

कुत्ते की तरह लोगों को काटने लगा युवक, परेशान घरवाले हाथ-पैर बांध पहुंचे अस्पताल

HIGHLIGHTS

  1. कुत्ते जैसी हरकतें करने लगा युवक।
  2. 2 महीने पहले युवक को कुत्ते ने काटा था।
  3. युवक की हालत गंभीर।

संवाद सूत्र, हरनाटांड़ (पश्चिमी चंपारण)। पश्चिमी चंपारण के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरनाटांड़ में रविवार को कुत्ते की तरह काटने वाला युवक अस्पताल में पहुंचा। युवक को परिजन गमछे से बांध कर लेकर अस्पताल लेकर आए। युवक की इन अजीब हरकतों को देखने के लिए अस्पताल में भारी भीड़ लग गई।

मामला गोबरहिया थाना क्षेत्र का है। मरीज के परिजनों ने बताया कि युवक को गांव के वारा कुत्ते ने दो महीने पहले काट लिया था। युवक ने घाव को नजरअंदाज कर एंटी रेबीज सुई नहीं लगवाई। घाव भी कुछ समय बाद सूख गया था, लेकिन 2 महीने बाद युवक को कुत्ते के काटने के गंभीर असर देखने को मिलने लगे।
 

आठ लोगों को काट चुका है कुत्ता

मरीज के पिता ने बताया कि गांव में एक पागल कुत्ता है। कुत्ते ने गांव में करीब आठ लोगों को काटा होगा। आठ लोगों में से केवल दो लोगों ने ही एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगाना जरूरी समझा। जितने बचे लोग थे उन्होंने केवल जड़ी बूटी की मदद ली थी।

मरीज के पिता ने बताया कि अभी जिन लोगों ने जड़ी बूटी ली थी। वह सभी मरीज ठीक हैं, लेकिन मेरा बेटे मनोज की अचानक शनिवार को तबियत खराब हो गई। वह पागलों की तरह हरकतें करने लगा। वह कुत्तों जैसा व्यवहार करने लगा है। वह लोगों को काटने के लिए दौड़ रहा है। हम उसे बांधकर पीएसची हरनाटांड़ लेकर आए। उसकी जांच में रेबीज का पता चला है।

अनुमंडलीय अस्पताल में किया रेफर

चिकित्सक डॉ. राजेन्द्र काजी ने मरीज के परिजनों और ग्रामीणों से कहा है कि आप भी एंटी रेबीज का इजेक्शन ले लें, जिससे सुरक्षित महसूस रह सकें। साथ पहुंचे उनके स्वजन व ग्रामीणों से कहा कि जिन्होंने भी एंटी रेबीज की सुई अभी तक नहीं ली है, वे शीघ्र ले लें, ताकि वे सुरक्षित रह सकें। मनोज को अनुमंडलीय अस्पताल बगहा रेफर कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button