Idol At Office Desk: क्या वास्तु के अनुसार ऑफिस डेस्क पर रख सकते हैं देवी-देवता की प्रतिमा"/>

Idol At Office Desk: क्या वास्तु के अनुसार ऑफिस डेस्क पर रख सकते हैं देवी-देवता की प्रतिमा

वास्तु शास्त्र में इस बात को विस्तार से बताया गया है कि हम देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को कहां-कहां रख सकते हैं। हर प्रतिमा का अपना स्थान होता है, वह वहीं रखी जा सकती है।

धर्म डेस्क, इंदौर। वास्तु शास्त्र में इस बात को विस्तार से बताया गया है कि हम देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को कहां-कहां रख सकते हैं। हर प्रतिमा का अपना स्थान होता है, वह वहीं रखी जा सकती है। आपने भगवान को अगर रसोई, बेडरूम या ऑफिस डेस्क पर रख लिया है, तो यह जरूर जान लें कि कहीं वह नकारात्मक असर तो नहीं डालेगी। ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी ने विस्तार से बताया है कि ऑफिस के डेस्क पर देवी-देवताओं की प्रतिमा रखने क्या होता है?

 

लोग दफ्तर की डेस्क पर देवी-देवताओं की तस्वीरें रखते हैं, लेकिन यह उनके लिए नकारात्मक हो जाता है। लोग माता लक्ष्मी, माता सरस्वती, कुबेर देवता की बैठी हुई प्रतिमा को ऑफिस डेस्क पर सजा देते हैं। वास्तु शास्त्र में मान्यता है कि इससे धम की प्राप्ति नहीं होती है, बल्कि इसका गलत असर ही होता है।

 

भगवान गणेश की मूर्ति ऑफिस डेस्क पर रखें

 

ऑफिस डेस्क पर आप किसी भगवान की प्रतिमा रखना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि आपके इष्ट देवता आपके साथ ऑफिस में रहें, जिससे नकारात्मक ऊर्जा आपके पास न पहुंच पाएं। आप भगवान की प्रतिमा को ऑफिस डेस्क पर रख तो सकते हैं, लेकिन केवल भगवान गणेश की। भगवान गणेश के अलावा और किसी की भी प्रतिमा को ऑफिस डेस्क पर नहीं रखा जा सकता है। सभी देवी-देवताओं अलग-अलग स्थान हैं।

 
 

लक्ष्मी माता की प्रतिमा ऑफिस डेस्क पर रखें

 

 

ऑफिस डेस्क पर धन की प्राप्ति करने के लिए माता लक्ष्मी की प्रतिमा को रख सकते हैं। माता लक्ष्मी की प्रतिमा को रखने से कभी भी धन की समस्या से नहीं जूझना होगा।

 

कुबेर की प्रतिमा ऑफिस डेस्क पर नहीं रखें

 

कुबेर देवता की प्रतिमा को ऑफइस डेस्क पर रखने से बचना चाहिए। इसकी प्रतिमा को तिजोरी या घर के मंदिर में ही रखना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button