Effect of election: शहर के 18 थानों में से 14 के टीआइ जल्द बदल जाएंगे

Effect of election: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। चुनाव से पहले उन सभी पुलिस अफसरों के तबादले होने हैं, जिन्हें एक ही जिले में पदस्थ रहते हुए तीन साल से अधिक समय हो चुका है। ग्वालियर शहर में 18 थाने हैं, इसमें से 14 थानों के टीआइ बदल जाएंगे। यह सभी ग्वालियर जिले से बाहर जाएंगे। पहले जून के आखिरी सप्ताह तक तबादला सूची आना थी, लेकिन अभी तक सूची नहीं आई है। पुलिस अफसर बताते हैं कि किसी भी इलाके को ठीक से समझने, यहां के आदतन अपराधी, अपराध के नेचर को समझने में ही कम से कम तीन से चार माह का समय लगता है। अब चुनाव नजदीक हैं, इसलिए बहुत ही कम समय नए थाना प्रभारियों को मिलेगा। ऐसे में अपराधी सिर उठाते हैं, जबकि चुनाव के समय पुलिस को अपराध नियंत्रण के साथ ही अवैध शराब, अवैध हथियारों की तस्करी करने वालों पर भी विशेष निगाह रखनी होती है।

इन थाना प्रभारियों का होगा तबादला

– अनिल सिंह भदौरिया : थाना प्रभारी इंदरगंज

– महेश शर्मा : थाना प्रभारी माधौगंज

– आलोक सिंह परिहार : थाना प्रभारी जनकगंज

– रामनरेश यादव : थाना प्रभारी गोला का मंदिर

– दामोदर गुप्ता : थाना प्रभारी कोतवाली

– संजीव नयन शर्मा : थाना प्रभारी मुरार

– विनय शर्मा : थाना प्रभारी थाटीपुर

– गजेंद्र सिंह धाकड़ : थाना प्रभारी सिरोल

– शैलेंद्र भार्गव : थाना प्रभारी झांसी रोड द्

– दीपक यादव : थाना प्रभारी कंपू

-आसिफ मिर्जा वेग : थाना प्रभारी पुरानी छावनी

– पंकज त्यागी : थाना प्रभारी महाराजपुरा

– प्रशांत यादव : थाना प्रभारी पड़ाव

– अनीता मिश्रा : महिला थाना प्रभारी

देहात के थाने एसआइ के हवाले, तीन साल वाले हटेंगे

ग्वालियर में देहात क्षेत्र में 19 थाने हैं। इसमें से घाटीगांव, बेहट, भितरवार और डबरा अनुभाग में अधिकांश थानों की जिम्मेदारी सब इंस्पेक्टर संभाल रहे हैं। घाटीगांव और बेहट अनुभाग तो ऐसे हैं, जहां पिछले करीब तीन साल से थानेदार ही थाना प्रभारी बने हैं, जबकि यह थाने निरीक्षक रैंक के अफसरों के हैं। फिर भी राजनीतिक रसूखदारों की सिफारिश से कई सब इंस्पेक्टर सालों से यहां जमे हैं। ऐसे सब इंस्पेक्टर जो एक ही विधानसभा क्षेत्र, थाने में तीन साल पूरे कर चुके हैं, इन्हें बदला जाएगा। 15 जुलाई तक यह बदली हो सकती है।

अभी यह पड़ रहा असर

दरअसल जिन थाना प्रभारियों को शहर से बाहर जाना है, वह इस समय बहुत ही सामान्य काम कर रहे हैं। कई थाना प्रभारी क्षेत्र में भी सक्रियता नहीं दिखा रहे, इस वजह से अब वरिष्ठ पुलिस अफसर भी कह रहे हैं, जल्द ही इनका तबादला हो जिससे नए थाना प्रभारियों को टास्क देकर अभियान और विशेष कार्रवाई कराई जाएं।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button