MP Chunav 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को एमपी के बड़वानी में करेंगे चुनावी सभा, सात सीटों पर ध्यान"/>

MP Chunav 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को एमपी के बड़वानी में करेंगे चुनावी सभा, सात सीटों पर ध्यान

HighLights

  • बैतूल, शाजापुर और झाबुआ में जनसभा और इंदौर में रोड शो प्रस्तावित।
  • चुनाव के ठीक चार दिन पहले प्रधानमंत्री की सभा कराई जा रही है।
  • पीएम मोदी ने चार नवंबर को रतलाम से चुनावी सभा की शुरुआत की थी।

 

MP Chunav 2023:  मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अब मात्र पांच दिन बचे हैं। बहुमत से जीत के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच दिन में प्रदेश में 11 जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं। उनकी आगामी सभा दीपावली के अगले दिन सोमवार को बड़वानी जिले के तलून गांव में होगी। वह शाम साढ़े चार बजे यहां पहुंचेंगे।

14 नवंबर को पीएम मोदी की बैतूल, शाजापुर और झाबुआ में जनसभा और इंदौर में रोड शो प्रस्तावित है। पीएम मोदी यहां बड़वानी, धार और आलीराजपुर जिले की सात विधानसभा सीटों में प्रत्याशियों के समर्थन में सभा करेंगे।

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में इन सात सीटों में से छह कांग्रेस की झोली में गई थीं। बड़वानी जिले की राजपुर सीट को छोड़ दें तो बाकी पांच सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार नौ प्रतिशत से अधिक मतों से जीते थे।

naidunia

एक ही सीट जीत पाई थी भाजपा

 

इतना नहीं निमाड़ की कुल 13 सीटों में भाजपा मात्र एक (बड़वानी) ही जीत पाई थी। यहां से भाजपा के प्रेम सिंह पटेल जीते थे। वह प्रदेश सरकार में मंत्री भी हैं। भाजपा अब इन सीटों को अपनी झोली में डालने में लगी है। यही वजह है कि चुनाव के ठीक चार दिन पहले प्रधानमंत्री की सभा कराई जा रही है।

पीएम मोदी ने चार नवंबर को रतलाम से चुनावी सभा की शुरुआत की थी। अभी तक सिवनी, खंडवा, सीधी, सतना, दमोह, गुना, मुरैना, छतरपुर और नीमच में प्रधानमंत्री की जनसभाएं हो चुकी हैं।

बड़वानी की सभा से इन सीटों पर साधेंगे लक्ष्य

बड़वानी – राजपुर, सेंधवा, पानसेमल और बड़वानी

 

धार – कुक्षी और मनावर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button