Day 26 Israel Hamas War: गाजा के सबसे बड़े रिफ्यूजी कैंप पर इजरायल का हमला, 50 की मौत, भड़के अरब देश"/>

Day 26 Israel Hamas War: गाजा के सबसे बड़े रिफ्यूजी कैंप पर इजरायल का हमला, 50 की मौत, भड़के अरब देश

HIGHLIGHTS

  1. जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायल का हमला
  2. कई निर्दोष महिलाओं और बच्चे भी मारे गए
  3. मृतकों में हमास के आतंकी भी शामिल

एजेंसी, तेल अवीव। इजरायल और हमास के बीच जारी जंग का बुधवार को 26वां दिन है। ताजा खबर यह है कि इजरायल की सेना ने उत्तरी गाजा पट्टी स्थित सबसे बड़े रिफ्यूजी कैंप (जबालिया शरणार्थी शिविर) पर हमला किया। यहां 50 लोगों के मारे जाने की सूचना है, जिनमें हमास के बड़े आतंकी भी शामिल हैं।

रिफ्यूजी कैंप पर इजरायल के हमले की आलोचना भी शुरू हो गई है। कई अरब देशों ने इसका विरोध किया है। कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात ने जबालिया शरणार्थी शिविर पर हमले की निंदा करते हुए बयान जारी किए।

इसी बीच, स्कॉटलैंड के मंत्री हमजा यूसुफ ने जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायल के हमले के पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने अपने एक्स हेंडल पर लिखा, ‘मुझे जबालिया शरणार्थी शिविर में उन निर्दोष पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए खेद है कि दुनिया आपकी रक्षा नहीं कर सकी। मानव जीवन के लिए इस घोर उपेक्षा की स्पष्ट रूप से निंदा की जानी चाहिए। किसी और बच्चे को मरने न दें। हमें तत्काल युद्धविराम की जरूरत है।’

Israel-Hamas War: 770 Palestinians Killed In Israeli Air Raids, Says Gaza  Authorities

Israel-Hamas War Live Updates

बंधकों को जल्द रिहा करेगा हमास: इजरायल के ताबड़तोड़ हमलों के बाद हमास की कमर टूटती जा रही है। ताजा खबर यह है कि हमास बंधकों को रिहा करने के लिए तैयार हो गया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button