हमास का हर एक आतंकी हमारा लक्ष्य, खत्म करने के लिए कर रहे पीछा, इजरायल सरकार ने मांगी भारत से मदद"/>

हमास का हर एक आतंकी हमारा लक्ष्य, खत्म करने के लिए कर रहे पीछा, इजरायल सरकार ने मांगी भारत से मदद

इजरायल सरकार के प्रवक्ता एलियन लेवी ने एएनआई को इंटरव्यू दिया। उन्होंने इंटरव्यू में हमास के आतंकियों को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि हमास के हर आतंकी का पीछा कर मारना हमारा लक्ष्य है।

HIGHLIGHTS

  1. इजरायल सरकार के प्रवक्ता एलियन लेवी का इंटरव्यू।
  2. इंटरव्यू में हमास के आतंकियों को चेतावनी दी।
  3. आतंकियों का पीछा कर मारना हमारा लक्ष्य।

एएनआई, तेल अवीव। इजरायल सरकार के प्रवक्ता एलियन लेवी ने एएनआई को इंटरव्यू दिया। उन्होंने इंटरव्यू में हमास के आतंकियों को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि हमास के हर आतंकी का पीछा कर मारना हमारा लक्ष्य है। भारत व दूसरे देशों से मदद मांगते हुए कहा कि हमास पर दबाव बनाकर बंधकों को रिहा कराया जाए।

 

इजराइल-हमास युद्ध पर सरकार के प्रवक्ता एलियन लेवी ने एएनआई के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि 7 अक्टूबर के नरसंहार को 3 सप्ताह हो गए हैं। हमास ने दक्षिणी इजरायल पर आक्रमण किया। उन्होंने गोलीबारी कर आम नागरिकों की हत्या की। उन्होंने हर किसी को प्रताड़ित किया। उन्होंने आम महिलाओं के साथ बलात्कार किया। उन्होंने निर्दोष 1400 लोगों को मार दिया।

 

हमास ने इजरायली शहरों पर 8,000 से अधिक रॉकेट दागे और अभी भी युद्ध जारी है। हम 7 अक्टूबर के जवाब में हमास को नष्ट करने के अपने अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में इजरायली सेना गाजा पट्टी के अंदर काम कर रही है। जमीन पर हमने कमांड पोस्ट, मिसाइल लॉन्च और सुरंगों सहित 600 से अधिक हमास लक्ष्यों को निशाना बनाया है। हम उस अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। गाजा पट्टी के अंदर हमास के शासन और आतंकी ढांचे को पूरी तरह से नष्ट कर दिया जाए, जिससे वह फिर कभी हमारे लोगों को नुकसान न पहुंचा सकें।

 

 
 

हमास का करेंगे पूरा नाश

उन्होंने कहा कि आने वाले दिन कठिन होने वाले हैं, क्योंकि यह संघर्ष का दूसरा दौर नहीं है। हमास रॉकेट दागेगा, इजराइल हवाई हमले करेगा और फिर कुछ दिनों के बाद सब कुछ शांत हो जाएगा। हमास ने हम पर युद्ध की घोषणा की है। हमास ने 9/11 के बाद विश्व इतिहास में सबसे भयानक आतंकवादी हमले के साथ युद्ध की घोषणा की है, इसलिए हम गाजा पट्टी में हमास को पूरी तरह से खत्म करने जा रहे हैं। इस युद्ध में यही हमारा लक्ष्य है। हमारा लक्ष्य हमास पर पूरी जीत है। हम हर एक हमास सुरंग, हर एक हमास रॉकेट लॉन्चर, हर एक हमास कमांडर, हर एक हमास आतंकी के पीछे जा रहे हैं। वे सभी हमारे लक्ष्य हैं। हम उन्हें खत्म करने के लिए उनका पीछा कर रहे हैं।

बच्चों के सामने मां-बाप को मारा

उन्होंने कहा कि हम कम से कम 239 बंधकों के बारे में जानते हैं। अभी भी कई लोग लापता हैं। हम नहीं जानते कि वे हैं या नहीं। 239 निर्दोष लोग, जिनमें 10 वर्ष से कम उम्र के 33 बच्चे शामिल थे, जिनमें 5 वर्ष से कम उम्र के 10 बच्चे भी शामिल थे। गाजा पट्टी के अंदर बच्चे हैं। उनके माता-पिता की उनके सामने हत्या कर दी थी। उन्हें उनके माता-पिता की गोद से छीन लिया गया। अब उन्हें गाजा में एक अंधेरी सुरंग में रखा जा रहा है।

भारत हमास पर डाले दबाव

 

उन्होंने बताया कि हमास ने चार बंधकों को रिहा कर दिया। उन्होंने बच्चों को रिहा दबाव के कारण किया। उन्होंने ऐसा इजरायली सैन्य दबाव के कारण किया। अंतरराष्ट्रीय कूटनीतिक दबाव के कारण किया। हम भारत सहित दुनिया भर में इजरायल के सभी दोस्तों से आह्वान कर रहे हैं। वे हमास पर और उसके समर्थकों पर हमारे बंधकों को तुरंत रिहा करने के लिए पूरा दबाव डालें, क्योंकि बच्चों के अपहरण के लिए कोई बहाना नहीं हो सकता है। उनके बिस्तरों से उठाकर गाजा पट्टी की एक अंधेरी सुरंग में तीन सप्ताह तक बंधक बनाकर रखा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button