Russia Dagestan Airport: इजरायल से आई फ्लाइट पर हमले की कोशिश, रनवे तक पहुंची भीड़, देखिए खौफनाक वीडियो"/>

Russia Dagestan Airport: इजरायल से आई फ्लाइट पर हमले की कोशिश, रनवे तक पहुंची भीड़, देखिए खौफनाक वीडियो

Russia Dagestan Airport: रूस के जिस हिस्से में यह घटनाक्रम हुआ है, वह मुस्लिम बहुल है। टना के वीडियो सामने आने के बाद बेंजामिन नेतन्याहू ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से यहूदियों की सुरक्षा करने की अपील की।

एजेंसी, डगेस्तन (रूस)। इजरायल और हमास के बीच जारी जंग का असर बाकी देशों में भी दिखने लगा है। ताजा खबर रूस के डगेस्तन से है। यहां इजरायल से यहूदियों को लेकर फ्लाइट के लैंड करने के बाद फिलिस्तीन समर्थकों की भीड़ ने एयरपोर्ट पर हमला बोल दिया। सुरक्षाकर्मी असहाय नजर आए।

 

भीड़ न केवल अल्लाह-हू-अकबर का नारे लगाते हुए एयरपोर्ट में घुस गई। बेकाबू भीड़ को इजरायली और खासतौर पर यहूदी नागरिकों की तलाश थी। एयरपोर्ट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी किसी को नहीं रोक सके। रोकने पर इन लोगों ने पत्थरबाजी की।

 

देखते ही देखते भीड़ रनवे पर चली गई और उस फ्लाइट को घेर लिया, जिसमें यहूदी नागरिक इजरायल से आए थे। फ्लाइट के दरवाजे अंदर से बंद कर लोगों को बचाया गया। भीड़ में शामिल कुछ लोग फ्लाइट के ऊपर चढ़ गए और अंदर झांकने लगे।

 

बाद में और सुरक्षाकर्मी बुलाए गए और दंगाइयों को तितर-बितर किया गया। बड़ी संख्या में लोगों को हिरासत में लिया गया है।

रूस की घटना पर चिंता में प्रधानमंत्री नेतन्याहू

 

रूस की इस घटना ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की चिंता बढ़ा दी है। घटना के वीडियो सामने आने के बाद बेंजामिन नेतन्याहू ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से यहूदियों की सुरक्षा करने की अपील की।

रूस के जिस हिस्से में यह घटनाक्रम हुआ है, वह मुस्लिम बहुल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button