Israel Hamas War Live: जो बाइडन के रवाना होते ही इजरायल पर हमास के हमले हुए तेज, आज बेंजामिन नेतन्याहू से मिलेंगे ऋषि सुनक"/>

Israel Hamas War Live: जो बाइडन के रवाना होते ही इजरायल पर हमास के हमले हुए तेज, आज बेंजामिन नेतन्याहू से मिलेंगे ऋषि सुनक

इजरायल से रवाना होने से पहले उन्होंने एलान किया कि गाजा की सहायता के लिए अमेरिका 100 मिलियन डॉलर की आर्थिक मदद भी देगा।

HIGHLIGHTS

  1. इजरायल-हमास जंग का 13वां दिन
  2. गाजा की सहायता के लिए 100 मिलियन डॉलर देगा अमेरिका
  3. आज ऋषि सुनक जाएंगे तेल अवीव

एजेंसी, तेल अवीव। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अपना इजरायल दौरा समाप्त कर वाशिंगटन रवाना हो गए हैं। अमेरिका पहुंचकर बाइडन राष्ट्र के नाम संबोधन देंगे और पूरे विवाद पर व्हाइट हाउस का रुख एक बार फिर स्पष्ट करेंगे। इजरायल से रवाना होने से पहले उन्होंने एलान किया कि गाजा की सहायता के लिए अमेरिका 100 मिलियन डॉलर की आर्थिक मदद भी देगा।

इस बीच, बाइडन के रवाना होते ही इजरायल पर हमास और उसके समर्थित आतंकी संगठनों के हमले तेज हो गए हैं। इजरायल की सेना ने यह दावा किया है। इस बीच, आज का दिन इसलिए भी अहम है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इजरायल जा रहे हैं और यहां प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने बताया कि गाजा में राहत सामग्री पहुंचाने के लिए अमेरिका की मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से बात हुई है। वो शुक्रवार तक 20 ट्रकों के साथ प्रारंभिक सहायता सामग्री को को गाजा में प्रवेश पर सहमत हुए हैं। बाइडन ने यह भी कहा कि अगर हमास के उग्रवादी इस काम में बाधा डालते हैं तो यह मदद समाप्त कर दी जाएगी।

 

गाजा अस्पताल हमले के बाद से तनाव

 

बता दें, गाजा के अस्पताल पर हमले के बाद से तनाव और बढ़ गया है। हमास का आरोप है कि इजरायल की दागी मिसाइल अस्पताल पर गिरी, जिसके बाद 500 से अधिक लोग मारे गए, जिनमें बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

वहीं इजरायल का कहना है कि हमास का ही छोड़ा रॉकेट गलती से अस्पताल पर जा गिरा है। बहरहाल, अस्पताल पर हमले के बाद से अरब देश भड़के हुए है और वहां इजरायल के साथ ही अमेरिका के खिलाफ भी हमले हो रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button