Israel Hamas War Update: दुनिया के अन्य देशों में फैली नफरत की आग, 235 और भारतीय स्वदेश लौटे"/>

Israel Hamas War Update: दुनिया के अन्य देशों में फैली नफरत की आग, 235 और भारतीय स्वदेश लौटे

इजरायल में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने का भारत सरकार का ऑपरेशन अजय जारी है। 235 भारतीयों को लेकर विशेष विमान शनिवार सुबह 6.31 बजे तेल अवीव से दिल्ली पहुंचा।

HIGHLIGHTS

  1. इजरायल-हमास के बीच जंग का 8वां दिन
  2. उत्तरी गाजा पट्टी में घुसने को तैयार इजरायल सेना
  3. कई देशों में फिलिस्तीन और इजरायल के समर्थन प्रदर्शन

एजेंसी, तेल अवीव/नई दिल्ली। गाजा पट्टी (Gaza Patti) में बैठे हमास के आतंकियों (Hamas Terrorists) ने ठीक 7 दिन पहले यानी पिछले शनिवार को इजरायल (Israel Hamas War Update) पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है। एक साथ 5000 रॉकेट दागे गए थे, जिसके बाद से दोनों पक्षों में जंग जारी है।

 

अब इस नफरत की आग दुनिया के बाकी देशों में फैसले लगी है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भारत समेत कई देशों में फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन हुए। रोम में पुलिस और हमास समर्थकों में झड़प हो गई। कहीं-कहीं इजरायल के समर्थन में भी प्रदर्शन हुए।

 

दुनिया के अन्य देशों में ऐसे बिगड़ रहा माहौल

    • चीन के बीजिंग में इजरायल के राजदूत पर चाकू से हमला कर दिया गया। इजरायल के विदेश मंत्रालय ने इसे आतंकी हमला करार दिया। राजदूत अस्पताल में भर्ती हैं, जहां इलाज चल रहा है।
    • इसी तरह, शुक्रवार को फ्रांस के एक स्कूल में 20 वर्षीय युवक ने फ्रेंच शिक्षक डोमिनिक बर्नार्ड की चाकू गोदकर हत्या कर दी। हमले में तीन लोग घायल हो गए।
    • घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचने वाले पुलिस अधिकारी स्लीमन हमजी ने बताया, आरोपी हमले के दौरान अल्लाह हू अकबर का नारा लगा रहा था। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इसे इस्लामी आतंकवाद का हमला बताया है।

Operation Ajay: दूसरी फ्लाइट दिल्ली पहुंची

इस बीच, इजरायल में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने का भारत सरकार का ऑपरेशन अजय जारी है। 235 भारतीयों को लेकर विशेष विमान शनिवार सुबह 6.31 बजे तेल अवीव से दिल्ली पहुंचा।

इससे पहले 212 यात्रियों को लेकर पहला विमान शुक्रवार सुबह दिल्ली आया था। सभी यात्रियों ने इसके लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद दिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button