ENG Vs AFG: दिल्ली में रविवार को होगा इंग्लैंड और अफगानिस्तान का आमना-सामना, देखें हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 और संभावित प्लेइंग इलेवन"/>

ENG Vs AFG: दिल्ली में रविवार को होगा इंग्लैंड और अफगानिस्तान का आमना-सामना, देखें हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 और संभावित प्लेइंग इलेवन

England Vs Afghanistan: इंग्लैंड का सामना होगा अफगानिस्तान से अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। जिन्हें अपने पिछले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

HIGHLIGHTS

  1. रविवार को दिल्ली में इंग्लैंड का सामना बांग्लादेश से।
  2. हेड टू हेड रिकॉर्ड में इंग्लैंड का पलड़ा भारी।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। World Cup 2023 England vs Afghanistan: न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में इंग्लैंड भले ही हार गई हो, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए शानदार जीत हासिल की। अब अगले मैच में इंग्लैंड का सामना होगा अफगानिस्तान से अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। जिन्हें अपने पिछले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों का आमाना सामना रविवार को दोपहर 2 बजे होगा।

 
 

इंग्लैंड के एक्स फैक्टर खिलाड़ी

 

इंग्लैंड ने डेविड मलान की शतकीय पारी और बेयरस्टो के अर्धशतकीय पारी से बांग्लादेश के सामने 364 रनों का लक्ष्य रखा था। वहीं, गेंदबाजी में मोईन अली की जगह शामिल किए गए रीस टॉप्ली ने गेंद से कहर बरपाते हुए टूर्नामेंट में अपनी दावेदारी मजबूत कर दी। अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन गेंदबाजों ने एक बार फिर निराश किया। ऐसे में स्पिन गेंदबाजी की पावर हाउस माने जाने वाली अफगान टीम के बॉलर्स को अपने रणनीति में बदलाव करने की जरूरत है।

अफगानिस्तान के एक्स फैक्टर खिलाड़ी

 

काबिलियत उम्र की मोहताज नहीं होती। ये बात डेविड मलान ने पिछले मैच में साबित की। 36 वर्षीय मलान ने 140 रन की पारी खेलकर बांग्लादेश के गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। ऐसे में अफगानी गेंदबाजों के लिए डेविड मलान को गेंदबाजी करना आसान नहीं होगा। हशमतुल्लाह शहीदी की 80 रन की बेहतरीन पारी के बदौलत की अफगानिस्तान भारत के खिलाफ 272 के स्कोर पर पहुंच पाया। शहीदी इन दिनों अच्छे फॉर्म में है। ऐसे में अगर अफगान को इंग्लैंड से बराबरी करनी है तो एक बार फिर हशमतुल्लाह को कप्तानी पारी खेलनी होगी।

इंग्लैंड और अफगानिस्तान का आमान-सामना आखिरी बार 2019 विश्व कप में हुआ था। उस मैच में इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए 397/6 बोर्ड पर लगा डाले। ये मुकाबला राशिद खान के लिए किसी बुरे सपने जैसा था। उन्होंने 9 ओवर में 110 रन लुटाए। जो विश्व कप में किसी गेंदबाज द्वारा दिए गए सबसे ज्यादा रन थे। राशिद अफगान टीम के सबसे अहम हथियार है। अब उन्हें अपना असर दिखाना होगा। विश्व कप से पहले जो रूट बल्ले से संघर्ष कर रहे थे। विश्व कप आते ही उन्होंने लगाकार दो अर्धशतक जड़कर अपनी काबिलियत दिखा दी। 917 रनों के साथ रूट वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है।

इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान पिच रिपोर्ट (England Vs Afghanistan Pitch Report)

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच धीमी रहती है। छोटा मैदान होने के बावजूद यहां रन बनाना आसान नहीं है। स्पिनर्स को यहां अधिक सहायता मिलती है। इस विश्व कप में दिल्ली की पिच बल्लेबाजों की फेवरेट बन रही है। सपाट पिच पर यहां बैट्सैमन जमकर रन कूट रहे हैं। अब तक वर्ल्ड कप 2023 में खेले गए दोनों मैच हाई स्कोरिंग रहे। दक्षिण अफ्रीका ने यहां 428 रन बनाए थे। वहीं, टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ 273 का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। इंग्लैंड और अफगानिस्तान का मैच हाई स्कोरिंग हो सकता है। अब तक इस मैदान में 30 वनडे मैच हुए हैं।

इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान हेड टू हेड रिकॉर्ड (England Vs Afghanistan Head To Head Record)

इंग्लैंड और अफगानिस्तान का वनडे में सिर्फ 2 बार आमना-सामना हुआ है। वह भी विश्व कप है। दोनों मैचों में इंग्लैंड ने बाजी मारी है।

इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान संभावित प्लेइंग 11 (England Vs Afghanistan Probable Playing XI)

 

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11

जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (कप्तान), लियम लिविंगस्टन, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, मार्क वुड, रीस टॉप्ली।

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शहीदी (कप्तान), अजमतुल्लाह ओमरजाई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जदरान, राशिद खान, मुजीब-उर-रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।

इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान ड्रीम 11 टीम (England Vs Afghanistan Dream11)

विकेटकीपर- जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज- जो रूट, हश्मतुल्लाह शहीदी, डेविड मलान (कप्तान), हैरी ब्रूक, इब्राहिम जदरान

गेंदबाज- क्रिस वोक्स, राशिद खान, रीस टॉप्ली (उपकप्तान), मुजीब उर रहमान

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button