Iran की धमकी, ‘हमारा हाथ भी ट्रिगर पर’, US बोला – ‘Israeli का गाजा पर कब्जा हो सकती है बड़ी भूल’"/>

Iran की धमकी, ‘हमारा हाथ भी ट्रिगर पर’, US बोला – ‘Israeli का गाजा पर कब्जा हो सकती है बड़ी भूल’

Israel Palestine Conflict Day 10 Latest Updates: युद्ध का दायरा इस तरह भी बढ़ता जा रहा है कि इजरायल ने अब लेबनान पर मिसाइल से हमला किया है।

HIGHLIGHTS

  1. इजरायल – हमास जंग का 10वां दिन
  2. अब तक 4000 से अधिक लोगों की मौत
  3. गाजा पट्टी में घुसने को तैयार इजरायल की सेना

एजेंसी, तेल अवीव। इजरायल और गाजा के बीच जंग कभी भी बड़ा रूप धारण कर सकती है। ईरान और अमेरिका से आए ताजा बयानों ये सही संकेत मिल रहे हैं। वहीं, जंग जारी है। सोमवार को 10वां दिन है।

 

युद्ध का दायरा इस तरह भी बढ़ता जा रहा है कि इजरायल ने अब लेबनान पर मिसाइल से हमला किया है। हिजबुल्लाह के आतंकियों को निशाना बनाते हुए यह हमला किया गया था। इससे पहले लेबनान से आई मिसाइल इजरायल के एक गांव में फटी थी।

 

Israel Palestine Conflict Day 10 Latest Updates

ईरान ने दी धमकीईरान ने इजरायल को धमकी दी है कि यदि उसने गाजा पट्टी पर कब्जा करने की कोशिश की तो ईरान समेत अन्य देशों के हाथ भी ट्रिगर पर हैं।

 

 

फार्स समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराबदोल्लाहियान ने फिलिस्तीनियों के खिलाफ आक्रामकता को समाप्त करने में विफल रहने पर इजरायल को चेतावनी दी कि क्षेत्र में अन्य देश भी कार्रवाई के लिए तैयार हैं। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा ‘हमास को ध्वस्त’ करने की कसम खाने के बाद होसैन ने कहा, ‘अगर इजरायल के आक्रमण नहीं रुकते हैं, तो क्षेत्र के सभी दलों के हाथ ट्रिगर पर हैं।’

अमेरिका ने कहा- गाजा पट्टी पर कब्जा हो सकती है बड़ी भूल

 

इजरायल ने उत्तरी गाजा पट्टी में घुसने की पूरी तैयारी कर ली है। सीमा पर सेना तैनात है और बस एक इशारे का इंतजार है। इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक इंटरव्यू में कहा कि इजरायल का गाजा पट्टी पर कब्जा करने का प्रयास एक बड़ी भूल हो सकती है।

 

 

गाजा पर इजरायल का कब्जा एक बड़ी गलती होगी। गाजा में हमास सभी फिलिस्तीनी लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। – जो बाइडन, अमेरिकी राष्ट्रपति

 

 

अब तक 4000 लोगों की मौत

 

गाजा में हमास के आतंकियों ने 7 अक्टूबर, शनिवार की सुबह इजरायल पर 5000 से अधिक रॉकेट दागे थे। इसके बाद से दोनों पक्षों के बीच जंग जारी है। दोनों तरफ कुल मिलाकर 4000 से अधिक लोग मारे गए हैं। इनमें 2670 की मौत गाजा क्षेत्र में हुई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button