Laung Ke Upay: नवरात्रि में किस्मत चमका देगा लौंग का ये उपाय, एक बार आजमाकर जरूर देखें"/>

Laung Ke Upay: नवरात्रि में किस्मत चमका देगा लौंग का ये उपाय, एक बार आजमाकर जरूर देखें

Laung Ke Upay: इस उपाय से मां दुर्गा प्रसन्न होंगी और भाग्य चमक उठेगा। देवी जया को लौंग काफी प्रिय है। पूजा में लोग चढ़ाने का विशेष महत्व है। नवरात्रि में लौंग के उपाय बहुत कारगर माने जाते हैं।

धर्म डेस्क, इंदौर। Laung Ke Totke: 15 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि का त्योहार शुरू हो रहा है। मां दुर्गा के स्वागत को लेकर हर जगह तैयारियां शुरू हो गई है। नवरात्रि के नौ दिन माता दुर्गा को समर्पित है। इस पर्व के दौरान भक्त मां को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय करते हैं। अगर आप माता भवानी की कृपा चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। इस लेख में हम आपको उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो सर्वविद्या को सबसे प्रिय है। इस उपाय से मां दुर्गा प्रसन्न होंगी और भाग्य चमक उठेगा। देवी जया को लौंग काफी प्रिय है। पूजा में लोग चढ़ाने का विशेष महत्व है। नवरात्रि में लौंग के उपाय बहुत कारगर माने जाते हैं।

 

नौकरी में सफलता

 

अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे है। उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिल रही है तो नवरात्रि के उपाय कारगर हैं। नवरात्रि के दौरान प्रतिदिन 7 बार लौंग का एक जोड़ा अपने सिर से उतारकर मां दुर्गा के चरणों में अर्पित करें। इस उपाय से नौकरी संबंधी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

आर्थिक संकट

 

नवरात्रि के दौरान एक पीले कपड़े में पांच इलायची और पांच सुपारी के साथ एक लौंग रखकर मां दुर्गा को अर्पित करें। अगले दिन सुबह स्नान करके इन सामग्रियों को कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। इस उपाय से सुख-समृद्धि आएगी।

राहु-केतु का अशुभ प्रभाव

राहु-केतु के अशुभ प्रभाव से राहत पाने के लिए नवरात्रि के दौरान लौंग का उपाय बेहद कारगर है। इसके लिए प्रतिदिन शिवलिंग पर लौंग चढ़ाएं। ऐसा करने से आप पर महादेव की कृपा बनी रहेगी और छाया ग्रहों के प्रभाव दूर हो जाएंगे।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button