Israel-Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- ‘कभी नहीं सोचा था बच्चों के सिर धड़ से अलग होते तस्वीरें देखूंगा’"/>

Israel-Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- ‘कभी नहीं सोचा था बच्चों के सिर धड़ से अलग होते तस्वीरें देखूंगा’

एजेंसी, वाशिंगटन/तेल अवीव। इजरायल और हमास के आतंकियों के बीच जंग जारी है। अब तक दोनों तरफ 3000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन विवाद का हल निकलता नहीं दिख रहा है। स्थिति प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है और इसके विकराल होने की आशंका भी बढ़ती जा रही है।

ताजा खबर अमेरिका से है। हमास के खिलाफ इजरायल के समर्थन में खुलकर आ चुके अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने दुनिया के सामने हैरान करने वाला खुलास किया है।
 

US President On Israel Hamas War

बाइडन ने व्हाइट हाउस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं मासूम बच्चे के सिर कलम करते हुए फोटो देखूंगा और उनकी पुष्टि करूंगा।

यह हमला क्रूरता की हद है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं बच्चों के सिर काटने वाले आतंकवादियों की तस्वीरों की पुष्टि करूंगा। इस हमले ने यहूदियों के खिलाफ हुए नरसंहार की यादें ताजा कर कर दी हैं। इजरायल की सुरक्षा और यहूदी लोगों की सुरक्षा के प्रति मेरी प्रतिबद्धता अटल है। – जो बाइडन

हमास का नामो-निशान मिटा देंगे: बेंजामिन नेतन्याहू

इस बीच, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर कहा कि वे हमास का नामो-निशान मिटाकर ही दम लेंगे। बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को हमास से लड़ते रहने की कसम खाते हुए कहा कि फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह का प्रत्येक सदस्य ‘एक मरा हुआ आदमी’ है। इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने भी कहा, ‘हम हमास को धरती से मिटा देंगे।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button