अमृतपाल सिंह ने समर्थकों संग जेल में शुरू की भूख हड़ताल, परिवार व वकील से ना मिलने देने का लगाया आरोप

असम की डिब्रूगढ़ जेल में वारिस पंजाब दे संगठन का प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह नजरबंद है। अमृतपाल सिंह ने जेल में नौ साथियों के साथ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरु कर दी है।

ऑनलाइन डेस्क, अमृतसर। असम की डिब्रूगढ़ जेल में वारिस पंजाब दे संगठन का प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह नजरबंद है। अमृतपाल सिंह ने जेल में नौ साथियों के साथ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरु कर दी है। अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर ने आरोप लगाया है कि जिला प्रशासन पारिवारिक सदस्यों व वकील से मिलने की इजाजत नहीं दे रहा है।

पत्नी किरणदीप कौर ने बताया कि वह गुरुवार को जेल में अमृतपाल से मिलने गई थीं। अमृतपाल सिंह व उसके सभी समर्थक इस दौरान भूख हड़ताल पर हैं। किरणदीप कौर ने बताया कि अमृतपाल सिंह ने भूख हड़ताल की है क्यों कि पंजाब सरकार परिवार के सदस्यों से बातचीत नहीं करने दे रही है। उनको वकीलों से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है।

श्री अकालतख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने कहा कि अमृतपाल सिंह व उसके समर्थकों को परिवार व वकीलों से ना मिलने देना मानवाधिकारों का उल्लंघन है। ज्ञानी रघबीर सिंह ने पंजाब सरकार व जिला प्रशासन की निंदा की है।

 

मेडिकल सुविधाएं ना मिलने का आरोप

 

ज्ञानी रघबीर सिंह ने कहा कि अमृपाल सिंह व उसके समर्थकों को जेल प्रबंधन मेडिकल सुविधाएं भी नहीं दे रहा है, जिससे उनकी स्वास्थ्य लगातार बिगड़ रहा है। उन्होंने एसजीपीसी को फरमान जारी किया है कि इस मामले को मुख्यमंत्री भगवंत मान के सामने उठाया जाए। उन्होंने पंजाब सरकार के लिए कहा कि सरकार अमृतसर के डीसी को हिदायत दें कि वह अमृतपाल व उसके समर्थकों की मुलाकात परिवार व वकीलों से होने दें, जिससे मानवाधिकारों का उल्लंघन ना हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button