Earthquake in Indonesia: इंडोनेशिया में आया 5.9 तीव्रता का भूकंप, मालुकु प्रांत में कांपी धरती"/>

Earthquake in Indonesia: इंडोनेशिया में आया 5.9 तीव्रता का भूकंप, मालुकु प्रांत में कांपी धरती

HIGHLIGHTS

  1. इस बार आए भूकंप की तीव्रता ज्यादा बताई जा रही है।
  2. भूकंप के बाद भी सहमे हुए लोग घरो के बाहर बैठे रहे।
  3. भूकंप से नुकसान की कोई भी जानकारी नहीं आई सामने।

Earthquake in Indonesia: जकार्ता। मोरक्को के बाद अब इंडोनेशिया में भूकंप आया है। उत्तरी मालुकु प्रांत में इसका असर दिखाई दिया। जानकारी के मुताबिक रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.9 दर्ज की गई है। उधर समाचार एजेंसी रायटर ने जर्मन रिसर्च सेंटर फार जियोसाइंसेज द्वारा भूकंप की तीव्रता को 6.2 बताया है।

झटका लगते ही घरों से बाहर भागे लोग

इंडोनेशिया में आए भूकंप के बाद लोग डरकर अपने घरों से बाहर भागे। भूकंप के बाद जान-माल के नुकसान की अभी तक कोई भी खबर सामने नहीं आई है। इंडोनेशिया के भूविज्ञानियों के अनुसार भूकंप की तीव्रता 5.9 दर्ज की गई। यहां भूकंप का केंद्र जेलोलो शहर के करीब 11 किमी दूर हल्माहेरा द्वीप पर सतह से 168 किमी अंदर बताया जा रहा है।

पहले भी यहां आ चुके हैं भूकंप

यह पहली बार नहीं है जब इंडोनेशिया के मालुकु प्रांत में भूकंप आया हो, इसके पहले भी यहां कई बार झटके महसूस किए गए हैं। लेकिन इस बार आए भूकंप की तीव्रता ज्यादा बताई जा रही है। जिससे लोग अभी भी डरे हुए हैं।

जेलोलो के एक होटल के कर्मचारी के अनुसार भूकंप का झटका बहुत तेज था। अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं इंडोनेशिया के मानदो में भी काफी तेज झटका महसूस गिया गया। अचानक धरती हिलने से लोग डर गए और घरों से बाहर भागे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button