Lok Sabha Chunav 2024: विपक्ष की बैठक से पहले नीतीश कुमार का बड़ा बयान, ‘जल्द तय हो कौन कहां से चुनाव लड़ेगा‘"/>

Lok Sabha Chunav 2024: विपक्ष की बैठक से पहले नीतीश कुमार का बड़ा बयान, ‘जल्द तय हो कौन कहां से चुनाव लड़ेगा‘

विपक्षी दलों के I.N.D.I.A. ब्लॉक की तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होना है।

HIGHLIGHTS

  1. विपक्षी दलों की मुंबई बैठक पर देश की नजर
  2. लिए जा सकते हैं अहम फैसले
  3. क्या नीतीश कुमार को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

पटना। विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A. की अगली बैठक मुंबई में होना है। इससे पहले बिहार में बयानबाजी तेज हो गई है। मुद्दा यही है कि क्या नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे या नहीं।

इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा, “मैं चाहता हूं कि यह अविलंब तय हो जाए कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा। कुछ और पार्टियां I.N.D.I.A. के साथ आ रही हैं। पुन: हम सब एक साथ मिल-बैठकर निर्णय लेंगे। भाजपा जान चुकी है कि विपक्ष की इस एकजुटता से उसका नुकसान तय है। इसलिए भाजपा के लोगों द्वारा अनाप-शनाप बोला जा रहा। भाजपा के लोग क्या बोलते हैं, हम इस पर ध्यान नहीं देते।”

बिहार, यूपी, छत्तीसगढ़, सब दूर हो रही नीतीश की चर्चा: श्रवण कुमार

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, बिहार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा, “नीतीश कुमार खुद प्रधानमंत्री बनने की इच्छा नहीं रखते हैं। उनका लक्ष्य है कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद I.N.D.I.A. गठबंधन सरकार बनाए। बिहार, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोग चर्चा कर रहे हैं कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के लिए योग्य उम्मीदवार हैं। नीतीश कुमार फूलपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है।”

 

बिहार के मंत्री श्रवण कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू यादव की पार्टी (RJD) के नेता मनोज झा ने कहा,

सीएम नीतीश कुमार कई मौकों पर कह चुके हैं कि प्रधानमंत्री बनने का उनका कोई इरादा नहीं है। हमारा मकसद ऐसे गठबंधन का हिस्सा बनना है जो देश को एक ऐसा विकल्प दे सके जो प्रगतिशील हो।

मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेने मैं जाऊंगा। मैं व्यक्तिगत रूप से कुछ नहीं चाहता हूं। मैं बस सभी को एकजुट करना चाहता हूं। मैं मुंबई जाऊंगा। इस बार कुछ और पार्टियां शामिल होंगी। – बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

नीतीश और कांग्रेस की रणनीति से भाजपा अंजान: नीरज कुमार

वहीं जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा,

पहली बार गठबंधन किसी को सत्ता में लाने या सत्ता से हटाने के लिए नहीं बना, बल्कि यह देश के लोकतांत्रिक मूल्यों और संवैधानिक संस्था की रक्षा के लिए बना है। उनको (मोदी सरकार और भाजपा) नीतीश कुमार और कांग्रेस पार्टी की रणनीति के बारे में कुछ पता नहीं है। न तो नीतीश कुमार और न ही हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कभी दावा किया है कि नीतीश कुमार पीएम उम्मीदवार हैं। विरोधी दल इस तरह की अफवाह फैला रहा है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button