National Cinema Day 2023: बॉक्स ऑफिस के लिए फायदेमंद रहा नेशनल सिनेमा डे, 60 लाख लोगों ने देखी ये फिल्म"/>

National Cinema Day 2023: बॉक्स ऑफिस के लिए फायदेमंद रहा नेशनल सिनेमा डे, 60 लाख लोगों ने देखी ये फिल्म

अब मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने बताया है कि नेशनल सिनेमा डे के मौके पर 13 अक्टूबर के दिन रिकॉर्ड तोड़ सिने लवर्स फिल्में देखने थिएटर पहुंचे।

HIGHLIGHTS

  1. सिनेमा फेस्टिवल पर 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स को शामिल किया गया।
  2. सुबह से ही इसके लिए शो शुरू हो गए थे।
  3. लगभग 6 मिलियन से ज्यादा लोगों ने सिनेमा का मजा लिया है।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। National Cinema Day 2023: 13 अक्टूबर को देश भर में नेशनल सिनेमा डे मनाया गया। हर जगह इस दिन की धूम देखने को मिली। बीते दिन लाखों लोगों ने सिर्फ 99 रुपये में सिनेमाघरों में जवान और गदर 2 फिल्म देखी। दोनों ही फिल्में सुपरहिट रहीं। रिलीज के समय इन फिल्मों की टिकट प्राइज काफी ज्यादा थे। वहीं, अब मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने बताया है कि नेशनल सिनेमा डे के मौके पर 13 अक्टूबर के दिन रिकॉर्ड तोड़ सिने लवर्स फिल्में देखने थिएटर पहुंचे। इस दौरान लोगों में फिल्मों को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिला है।

 

बॉक्स ऑफिस को मिली सफलता

 

नेशनल सिनेमा डे पर सिनेमाघरों में दर्शकों की काफी भीड़ देखने को मिली। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने ने भी बताया कि इस सिनेमा फेस्टिवल पर 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स को शामिल किया गया। इसमें पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, सिटीप्राइड, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, वेव, एम2के, मूवीमैक्स, राजहंस, एनवाई सिनेमाज, डिलाइट समेत कई मल्टीप्लेक्स एंड थिएटर्स शामिल थे। एमएआई ने कहा कि दूसरे नेशनल सिनेमा डे पर दर्शकों ने सिनेमा को काफी इंजॉय किया है।

 

 

इन फिल्मों की कमाई में आया उछाल

 

सुबह से ही इसके लिए शो शुरू हो गए थे। इतना ही नहीं इस दिन को बच्चों से लेकर हर उम्र के लोगों तक सभी ने एंजॉय किया है। दर्शकों के इसी प्यार के कारण बॉक्स ऑफिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। इस बार नेशनल सिनेमा डे मनाते हुए लगभग 6 मिलियन से ज्यादा लोगों ने सिनेमा का मजा लिया है। एमएआई ने आगे बताया लगातार सालों में नेशनल सिनेमा डे की सफलता इस बात की याद दिलाती है कि हम फिल्म थिएटर्स में जाना कितना पसंद करते हैं। हम उन लाखों फिल्म फैंस को हार्दिक धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने इस साल के नेशनल सिनेमा डे को भारी सफलता दिलाई। बता दें कि नेशनल सिनेमा डे के कारण गदर 2, जवान, मिशन रानीगंज और कई पुरानी फिल्मों के कलेक्शन में उछाल देखने को मिला है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button