Indore Crime News: बैंकाक, नेपाल और दुबई भेज रहा था लूट-चोरी के मोबाइल, 642 फोन जब्त

"/>

Indore Crime News: बैंकाक, नेपाल और दुबई भेज रहा था लूट-चोरी के मोबाइल, 642 फोन जब्त

HighLights

  • रावजी बाजार थाना पुलिस ने चार आरोपितों को किया गिरफ्तार, इनकी निशानदेही पर 60 लाख के मोबाइल जब्त।
  • गिरोह का सरगना जितेंद्र वासवानी है, जो देशभर के लुटेरों और चोरों से फोन खरीदकर विदेशों में सप्लाई करता है।
  • इत्र विक्रेता का मोबाइल चुराने के मामले में पकड़ा था एक आरोपित को, इसके बाद गिरोह का हुआ खुलासा।

Indore Crime News: इंदौर रावजी बाजार थाने की पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपितों के तार बैंकाक, नेपाल और दुबई से जुड़ रहे हैं। गिरोह का सरगना जितेंद्र वासवानी उर्फ जैक है, जो देशभर के लुटेरों और चोरों से फोन खरीदकर विदेशों में सप्लाई करता है। पुलिस ने जैक के गोदाम से 60 लाख रुपये से ज्यादा कीमत के 642 मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं।

डीसीपी जोन-4 आरके सिंह के अनुसार, गिरोह के एक सदस्य विक्की उर्फ नादिया निवासी अर्जुनपुरा मल्टी ने इत्र विक्रेता आमिर का आशीर्वाद लेने के बहाने फोन चुराया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नादिया को पकड़ा तो उसने अरुण सिंह निवासी महूनाका, कृष्णा उर्फ क्रिश सिसोदिया निवासी रंगवासा का नाम कुबूला। तीनों ने बताया कि चोरी का फोन राजमहल कालोनी निवासी जितेंद्र वासवानी उर्फ जैक उर्फ जानी को बेचा है।

बाक्स में जमे हुए थे मोबाइल

टीआइ अमोदसिंह राठौर आरोपितों को राजमहल कालोनी ले गए तो 642 फोन मिले जो अलग-अलग बाक्स में जमे हुए थे। मौके से जितेंद्र फरार हो गया, लेकिन उसका रिश्तेदार हेमंत उर्फ हनी वासवानी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। सूचना मिलते ही एडीसीपी जोन-4 अभिनय विश्वकर्मा पूछताछ करने पहुंचे।

लुटेरों और चोरों से सस्ते दामों में खरीदता था फोन

हेमंत ने बताया कि जितेंद्र का अंतरराष्ट्रीय बाजार में संपर्क है। वह बड़े शहरों के लुटेरों और चोरों से सस्ते दामों पर फोन खरीदकर दुबई, बैंकाक और नेपाल में सप्लाई करता है। देश से बाहर जाने के कारण सुरक्षा एजेंसियां चोरी के फोन को ट्रेस ही नहीं कर पाती हैं। जितेंद्र इसी वर्ष अप्रैल में विजय नगर थाने में गिरफ्तार हुआ है। पुलिस ने उसको 25 फोन के साथ गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button