IND vs WI, 5th T20 Match: भारत ने वेस्ट इंडीज को दिया 166 रनों का लक्ष्य, सूर्यकुमार ने जमाया अर्धशतक

"/>

               IND vs WI, 5th T20 Match: भारत ने वेस्ट इंडीज को दिया 166 रनों का लक्ष्य, सूर्यकुमार ने जमाया अर्धशतक

IND vs WI 5th T20I LIVE Score: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला चल रहा है। फिलहाल दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं। ऐसे में सीरीज पर कब्जे के लिए ये मैच दोनों टीमों के लिए अहम है। अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे इस निर्णायक टी20 मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। वर्षा के बाधित इस मैच में भारत ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाये। जवाब में वेस्ट इंडीज ने 12.3 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 117 रन बना लिए हैं। इसके बाद बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा। वैसे डकवर्थ लुइस नियम से वेस्ट इंडीज, भारत से 23 रनों से आगे है।

भारत की पारी

 

पिछले मैच के सुपरहिट सलामी बल्लेबाज आज कुछ खास नहीं कर सके। यशस्वी जायसवाल 5 रन बनाकर और शुभमन गिल 9 रनों के स्कोर पर पैवेलियन लौट गये। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने पारी संभाली और शानदार अर्धशतक जमाया। उन्होंने 45 गेंदों में 61 रन बनाये। तिलक वर्मा ने उनका साथ निभाते हुए 18 गेंदों में 27 रनों का योगदान दिया। संजू सैमसन एक बार फिर नाकाम रहे और 13 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गये। कप्तान हार्दिक पांड्या भी 18 गेंदों में सिर्फ 14 रन बना सके।

सीरीज में जीत का मौका

 

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सीरीज के शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद दमदार वापसी की है। भारत के पास पांचवां मैच जीतकर बड़ा इतिहास रचने का मौका है। कोई भी टीम अभी तक पांच मैचों की टी20 सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद सीरीज नहीं जीत सकी है। वहीं, वेस्टइंडीज टीम अगर मैच जीतने में कामयाब रही तो 17 सालों में भारत (कम से कम तीन मैच की सीरीज) के खिलाफ पहली बार कोई सीरीज अपने नाम करेगी।

प्लेइंग XI

भारत

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और मुकेश कुमार

वेस्ट इंडीज

ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (विकेटीकपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शिमरन हेटमेयर, जेसन होल्डर, रोस्टन चेज़, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन और अल्जारी जोसेफ

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button