Bilaspur News: आजाद हिंद एक्सप्रेस में यात्रा करने एक दिन करना पड़ रहा इंतजार"/>

Bilaspur News: आजाद हिंद एक्सप्रेस में यात्रा करने एक दिन करना पड़ रहा इंतजार

Bilaspur News: बिलासपुर। पुणे से हावड़ा जाने वाली आजाद हिंद एक्सप्रेस के यात्रियों को सफर करने के लिए पूरा एक दिन इंतजार करना पड़ रहा है। इस ट्रेन के परिचालन की स्थिति यह है कि ट्रेन दूसरे दिन पहुंच रही है। जिसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिन यात्रियों को बेहद जरूरी काम है, ऐसे यात्री टिकट रद कराकर दूसरी ट्रेन से गंतव्य के लिए रवाना हो रहे हैं।

रेलवे ट्रेनों को समय पर चलाने लाख दावे करें। लेकिन, हकीकत ऐसा नहीं है। बिलासपुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों की बात करें तो चाहे वह किसी दिशा की होगी, ऐसा कोई दिन नहीं जब वह समय पर पहुंची हो। हालांक एक समय बाद परिचालन स्थिति सुधरने की उम्मीद रहती है। लेकिन, वर्तमान में ऐसा नहीं है। ट्रेनों की लेटलतीफी कम होने की जगह बढ़ती जा रही है। इनमें सबसे बदत्तर स्थिति आजाद हिंद एक्सप्रेस की है। हावड़ा से पुणे जाने वाली आजाद हिंद एक्सप्रेस चार से पांच घंटे विलंब से बिलासपुर पहुंच जा रही है। लेकिन, पुणे से हावड़ा जाने वाली आजाद हिंद एक्सप्रेस के परिचालन का समय तय नहीं है। शनिवार शाम 4:30 बजे पहुंचने वाली ट्रेन दूसरे दिन रविवार को दोपहर 12 बजे पहुंची।

इसके कारण यात्रियों को स्टेशन में रात गुजारनी पड़ी। यह वह यात्री थे, जो वापस घर जाने की स्थिति में नहीं थे। इसी तरह रविवार को पहुंचने वाली ट्रेन 16 घंटे देरी से चल रही है। यह ट्रेन सोमवार को पहुंचेगी। परिचालन समय इतना बिगड़ने के बाद भी रेल प्रशासन समय पर परिचालन को लेकर गंभीर नहीं है। आजाद हिंद एक्सप्रेस के साथ- साथ रविवार को हावड़ा- सीएसटीएम मेल 6:30 घंटे, हावड़ा – पुणे आजाद हिंद एक्सप्रेस तीन घंटे, योगनगरी से पुरी जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस 6:30 घंटे विलंब से पहुंची। इसके अलावा पुरी से योगनगरी जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस चार घंटे विलंब से पहुंची। इसके चलते यात्री परेशान हुए और रेल प्रशासन पर नाराजगी भी जाहिर की। यात्रियों का कहना है कि रेल प्रशासन ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए जरा भी गंभीर नहीं है। इसके चलते यात्रियों को दिक्कत हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button