CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में थमा बारिश का दौर, इन इलाकों में आज हल्की वर्षा के आसार, जानें ताजा अपडेट"/>

CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में थमा बारिश का दौर, इन इलाकों में आज हल्की वर्षा के आसार, जानें ताजा अपडेट

HighLights

  • वर्षा का क्षेत्र मुख्य रूप से सरगुजा संभाग व उसके आसपास के जिले रहेंगे
  • आने वाले दो दिनों में अधिकतम तापमान में नहीं होगा विशेष बदलाव
  • पश्चिमी विक्षोभ के कारण मध्यभारत में वर्षा की गतिविधि थोड़ी कम रहेगी

रायपुर। CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में जुलाई में अच्‍छी बारिश के बाद अब तेज बारिश दौर थम गया है। हालांकि प्रदेश के अधिकांश जिलों में बादलों की लुकाछिपी जारी है, लेकिन कहीं भी तेज बारिश की संभावना नहीं है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा और कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा के आसार है। वर्षा का क्षेत्र मुख्य रूप से सरगुजा संभाग व उससे लगे जिले रहेंगे।

अरब सागर से नम हवाओं के प्रभाव से बुधवार को छत्‍तीसगढ़ में आंशिक रूप से बादल छाए रहे और अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी हुई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि मौसम का मिजाज अभी ऐसा ही रहेगा। जुलाई में हुई अच्छी बारिश के बाद अब अगस्त का पहला सप्ताह ऐसे ही बीत रहा है।

देर शाम हुई वर्षा से मिली राहत

बीते कुछ दिनों से बारिश न होने और तापमान में बढ़ोतरी होने से उमस फिर से बढ़ने लगी थी। बुधवार शाम को रायपुर में हल्की बारिश हुई, कुछ देर हुई इस बारिश से ही उमस से राहत मिली। बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम व न्यूनतम तापमान दोनों ही सामान्य से एक डिग्री ज्यादा रहा।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण मध्यभारत में वर्षा की गतिविधि थोड़ी कम रहेगी। मानसून द्रोणिका भी हिमालय की तराई में स्थित है, इन दोनों कारणों से प्रदेश में वर्षा की गतिविधि में कोई विशेष बदलाव आने वाले दो दिनों तक नहीं रहेगा। गुरुवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा के आसार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button