योगी आदित्यनाथ बोले, ‘मस्जिद में त्रिशूल क्या कर रहा, मुस्लिम समाज माने कि ऐतिहासिक गलती हुई’

वाराणसी: ज्ञानवापी मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वहां त्रिशूल क्या कर रहा था? यदि इसको मस्जिद कहेंगे तो गलत होगा।
योगी के मुताबिक, “वहां मौजूद साक्ष्य चीख-चीख कर सच्चाई बयान कर रहे हैं। वक्त आ गया है कि मुस्लिम समाज आए गए और कहे कि ऐतिहासिक गलती हुई है और इसका समाधान निकाला जाए।”

शब्दश: पढ़िए क्या कहा योगी आदित्यनाथ ने, देखिए वीडियो

अगर हम उसको मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा। मुझे लगता है कि भगवान ने जिसको दृृष्टि दी है वो देखें ना। त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है, हमने तो नहीं रखे? ज्योर्तिलिंग है, देव प्रतिमाएं हैं, पूरी दीवारें चिल्ला-चिल्लाकर क्या कह रहीं है? और मुझे लगता है कि ये प्रस्ताव मुस्लिम समाज की तरफ से आना चाहिए कि साहब एतिहासिक गलती हुई है और उस गलती के लिए हम चाहते हैं, समाधान हो।
बता दें, यूपी के सीएम का यह बयान ऐसा समय आया है जब ज्ञानवापी पर निचली अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में सुनवाई चल रही है। ताजा मामला ASI सर्वे का है। मुस्लिम पक्ष ने इसका विरोध किया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट को 2 अगस्त को इस पर फैसला सुनाना है।

 

इससे पहले हुए सर्वे में शिवलिंग नुमा आकृति मिलने की पुष्टि हुई है। हिंदू पक्ष इसे ही काशी विश्वनाथ बता रहा है, जबकि मुस्लिम पक्ष उसे फव्वारा करार दे रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button