Indore Crime News: घर में अनहोनी और भविष्य में बुरी घटना का डर बता लाखों रुपये ले उड़े ठग

Indore Crime News: उषानगर में नकली साधुओं ने व्यापारी और नौकरीपेशा लोगों को ठगा।

Indore Crime News: इंदौर,  शहर में इन दिनों आस्था से खिलवाड़ करने वाला गैंग सक्रिय है, जो घर में अनहोनी और भविष्य में बुरी घटना का डर बता कर ठगी कर रहा है। अन्नपूर्णा थाने की पुलिस ने ऐसे गिरोह पर एफआइआर दर्ज की है। साधु के वेश में आए ठग कपड़ा कारोबारी से लाखों रुपये लेकर फरार हो गए। एफआइआर के बाद पता चला आरोपितों ने कालोनी में कई लोगों को ठगा है।

 

डीसीपी जोन-4 आरकेसिंह के मुताबिक घटना उषानगर एक्सटेंशन की है। फरियादी पंकज का कपड़ों का व्यवसाय है। मंगलवार दोपहर तीन व्यक्ति बैल लेकर कालोनी में घूम रहे थे। साधु वेश में आए उन लोगों ने बैल को भगवान शिव का नंदी बताया और कहा कि रोटी खिलाने व वस्त्र दान करने से पुण्य प्राप्त होगा। कारोबारी की मां ने बैल को जैसे ही रोटी खिलाई एक साधु आगे आया और घर-परिवार की उन बातों का जिक्र करने लगा जिसके बारे में परिवार के कुछ ही सदस्य जानते हैं।
उस व्यक्ति ने पंकज की मां से कहा कि तुम्हारे पति की कोरोना के कारण नहीं बल्कि पितृ दोष के कारण मृत्यु हुई है। उसने कई बातें ऐसी बताईं जिससे पंकज व उनके परिवार को विश्वास हो गया। कथित साधु को यकीन हो गया कि परिवार उसकी बातों में उलझ गया है, वह चाय पीने के बहाने घर में आ गया। बैठे-बैठे बातों में उलझाया और कहा कि समाधान के लिए 350 किलो पेड़े बांटने पड़ेंगे।

 

पूजा-पाठ के माध्यम से दोष दूर करना होगा। पंकज के मुताबिक, आरोपित ने उसे सम्मोहित कर लिया और दो लाख रुपये ले लिए। उसके जाने के बाद पता चला कि ठगी हो गई है। गुरुवार को खबर मिली साधु के वेश में आए तीनों व्यक्ति ठग थे और कई लोगों से लाखों रुपये लेकर फरार हुए हैं। गुरुवार को पंकज ने अन्नपूर्णा थाने में केस दर्ज करवाया। आरोपितों ने किसी से 21 से किसी से 51 हजार रुपये की ठगी की है। एक आरोपित का नाम विष्णु पांडूरंग पता चला है। गुरुवार को पंकज ने उससे बात की तो कहा वह उज्जैन है, जबकि उसकी लोकेशन महाराष्ट्र की आ रही है।
ऐसे रचते हैं षड्यंत्र
पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर ऐसे ठगों से सावधान रहने को कहा है। पुलिस को जानकारी मिली है कि आरोपित बैल को तैयार कर भगवान शिव का नंदी होना का दावा करते हैं। लोगों से बोलते हैं कि नंदी ही उनका भविष्य बताते हैं। परिवार के संबंध में जानकारी जुटा लेते हैं, लोगों को बातों में उलझा कर उनके घर में प्रवेश करते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button