Nuh Yatra:, विश्व हिंदू परिषद नेता आलोक कुमार का एलान, सोमवार को नूंह में निकालेंगे यात्रा"/>

Nuh Yatra:, विश्व हिंदू परिषद नेता आलोक कुमार का एलान, सोमवार को नूंह में निकालेंगे यात्रा

Nuh Brijmandal Yatra: आलोक कुमार ने कहा कि कानून और व्यवस्था के मुद्दे क्यों उठेंगे। सरकार वहां क्यों है। सरकार कानून व व्यवस्था बनाए रखने के लिए है, ताकि लोग अपने धार्मिक कार्यक्रमों को शांतिपूर्वक तरीके से आयोजित कर सके।

नई दिल्ली। Nuh Brijmandal Yatra: विश्व हिंदू परिषद के नेता आलोक कुमार ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं जी20 शुरू होने वाला है। इसलिए हम यात्रा को छोटा करेंगे, लेकिन इसे छोड़ेंगे नहीं। कल इसे पूरे करेंगे और मैं भी इसमें भाग लूंगा।

VHP नेता आलोक कुमार ने कहा, ‘कानून और व्यवस्था के मुद्दे क्यों उठेंगे। सरकार वहां क्यों है। सरकार कानून व व्यवस्था बनाए रखने के लिए है, ताकि लोग अपने धार्मिक कार्यक्रमों को शांतिपूर्वक तरीके से आयोजित कर सके।’ उन्होंने कहा कि हम इसे शांतिपूर्वक आयोजित करेंगे।

 

आलोक कुमार ने कहा कि हम दस हजार लोगों को नहीं बुलाएंगे। हम यात्रा सुबह 11 बजे नरहर से शुरू करेंगे और श्रृंगार में समाप्क करेंगे। सरकार को कोई चुनौती नहीं है। इस यात्रा में हिंदू समाज का प्रतिनिधित्व होगा।

 

 

नूंह में कड़ी सुरक्षा

 

सर्व जातीय हिंदू महापंचायक की ओर से शोभा यात्रा निकालने का आह्वान किए जाने के बाद नूंह और दूसरो इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दक्षिण रेंज रेवाड़ी के आईजी राजेंद्र कुमार ने बताया कि प्रशासन की तरफ से अभी कोई अनुमति दीं दी गई है। हम समझा बुझाकर नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। कानून-व्यवस्था के लिए तैनाती की जा चुकी है।

यात्रा की अनुमति नहीं गई

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कुछ हफ्ते पहले पंचकूला में कहा था कि यात्रा की अनुमति नहीं दी है। यात्रा में भाग लेने के बयाज लोग जलाभिषेक के लिए अपने इलाकों के मंदिर में जा सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखना सरकार की जिम्मेदारी है।

जिले में धारा-144 लागू

 

 

नूंह के एसडीएम अश्विनी कुमार ने कहा कि सोमवार को कुछ संगठनों ने शोभा यात्रा निकालने का आह्वान किया है। मेरी लोगों से अपील है कि किसी भी तरह की आवाजाही न करें। सभी स्कूल और बैंकों को बंद किया गया है। जिससे शांति व्यवस्था बनी रहे। जिले में धारा-144 लागू कर दी गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button