Nutritionist ने बताया ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर करने का आइडल टाइम, इस डाइट को फॉलो करने से वजन रहेगा मेंटेन

Idol time of meals : आजकल लोगों का इम्यून सिस्टम इसलिए कमजोर पड़ रहा है, क्योंकि उनकी दिनचर्या बहुत खराब हो चली है. सुबह उठने से लेकर रात के सोने तक का समय निश्चित नहीं है. ऐसा ही खाने के साथ भी है. ब्रेकफास्ट लंच के समय और लंच डिनर के समय किया जा रहा है, इस तरह की रूटीन रहेगी तो सेहत का खराब होना तय है. इसलिए समय रहते अगर आप न्यूट्रिशनिस्ट सिमरन वोहरा के बताए गए ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के समय को फॉलो कर लेते हैं तो आपको गैस, अपच, अनिद्रा जैसी अन्य सेहत संबंधी परेशानियों से दो चार नहीं होना पड़ेगा. सिमरन वोहर ने ये डाइट प्लान अपने इंस्टाग्राम पेज पर साझा किया है जिसे 1300 से अधिक लोगों ने पसंद किया है. 

न्यूट्रिशनिस्ट डाइट प्लान

1- अगर आप सुबह उठने के आधे घंटे बाद यानी 7 से 8 बजे के बीज ब्रेकफास्ट कर लेते हैं, तो बेहतर होगा. 10 बजे के बाद नाश्ता तो बिल्कुल ना करें. 

2- वहीं, लंच और नाश्ते के बीच 4 घंटे का अंतर होना चाहिए. ऐसे में लंच आप दोपहर 12 से 2 बजे के बीच करें. 4 बजे के बाद कभी भी लंच ना करें.

3- जबकि डिनर आप 6 से 9 बजे के बीच कर लीजिए. 10 बजे के बाद रात का खाना अवाइड करें. एक बात का ध्यान रखें आप डिनर सोने के 3 घंटे पहले कर लीजिए. इससे आपका खाना अच्छे से पच जाएगा और आपको एसिडीटी की परेशानी भी नहीं होगी. 

4- तो अब से आप इन तीन मील के खाने का समय सुधार लीजिए, फिर देखिए कैसे आप फिट नजर आते हैं और हर कोई पूछेगा आपके फिटनेस का राज.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button