चंडीगढ़ जा रहे हैं और छोले-भटूरे खाने का है मन तो ये हैं 5 बेस्ट रेस्टोरेंट, यहां मिलेगा मनचाहा स्वाद

Best Chole Bhature Places In Chandigarh: पंजाबी फूड (Punjabi food) देश ही नहीं दुनिया भर के लोगों को अपना मुरीद बना लेता है. चाहे बटर चिकन हो या फिर छोले भटूरे (Chole Bhature)  इन डिशेज का स्वाद जुबान से नहीं उतरता. फूले-फूले भटूरों के साथ मसालेदार छोले और साथ में प्याज के छल्ले, पंजाब के इस पारंपरिक फूड को वहां के बेस्ट जगहों पर खाने का अपना ही मजा है. चंडीगढ़ के लोग खाने-पीने के बेहद शौकीन हैं, ऐसे में यहां के रेस्टोरेंट्स और ढाबे भी बेहतरीन स्वाद परोसते हैं. आप चंडीगढ़ में हैं और छोले-भटूरों का स्वाद चखना चाहते हैं, तो ये 5 जगह बेस्ट हैं.

छोले भटूरे के लिए चंडीगढ़ के 5 बेस्ट रेस्तरां –

गोपाल्स (Gopal’s)

अगर आप छोले भटूरे की लजीज थाली की तलाश में हैं, तो गोपाल से बेहतर कोई जगह नहीं है. शहर भर में इसके कई आउटलेट हैं और हर दिन बड़ी भीड़ यहां पहुंचती है. उनके छोले बेहद जायकेदार और भटूरे नरम और फूले हुए होते हैं. आप छोले भटूरे के प्लेट के साथ यहां लस्सी का एक गिलास भी ट्राई कर सकते हैं.

 सिंधी स्वीट्स (Sindhi Sweets)

स्थानीय लोगों के बीच छोले भटूरे के लिए एक और पसंदीदा जगह सिंधी स्वीट्स है. जबकि यह रेस्टोरेंट अपनी मिठाई के लिए मशहूर है, हम उनके टेस्टी छोले भटूरे को अनदेखा नहीं कर सकते. खट्टे अचार और प्याज के साथ यहां परोसे जाने वाले छोले भटूरे आपका दिल जीत लेंगे. तो, अगर आप चंडीगढ़ में हैं, तो इस जगह पर जाना न भूलें.

 पाल ढाबा (Pal Dhaba)

1960 में स्थापित, पाल ढाबा चंडीगढ़ के सबसे पुराने ढाबों में से एक है. लाजमी है कि इसके बेहतरीन पंजाबी मेनू में छोले भटूरे भी शामिल हैं. आपको यह ढाबा हमेशा लोगों से भरा हुआ मिलेगा, खासकर शाम के समय. छोले भटूरे के अलावा, आप उनके बटर चिकन और चिकन मलाई टिक्का को भी जरूर ट्राई करें.

 साई स्वीट्स (Sai sweets)

सेक्टर 21 के चहल-पहल भरे बाजार में स्थित, साई स्वीट्स अपने पंजाबी स्टाइल के छोले भटूरों के लिए जाना जाता है. छोले भटूरे यहां आलू की सब्जी, हरी चटनी और तीखे अचार के साथ परोसे जाते हैं. छोले भटूरे के बाद आप उनकी खास रसमलाई को चखना न भूलें.

 कटानी ढाबा (katani dhaba)

बेहतरीन छोले भटूरे के लिए आप कटानी ढाबा भी ट्राई कर सकते हैं. ये ढाबा सुबह 8 बजे ही खुल जाता है और यहां कई तरीके के वेजिटेरियन डिशेज सर्व किए जाते है. बहुत सारे टेस्टी मसालों के साथ बनाया गया छोले और फूले-फूले भटूरों का स्वाद आपकी जुबान से नहीं उतरेगा.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button