इस शहर के लोग अब बिंदास होकर दौड़ाएं अपना ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी 50 जगहों पर…

अगर आप बेंगलुरु में रहते हैं, तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि ओला इलेक्ट्रिक आपके शहर में कई हाइपरचार्जर स्टेशन स्थापित करने जा रही हैं, जिससे आपको अपने ईवी को कहीं भी चार्ज करने में सुविधा मिलेगी। जी हां, ओला इलेक्ट्रिक ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की घोषणा की है कि वह बेंगलुरु शहर में 50 स्थानों पर 100 हाइपरचार्जर स्थापित करने की योजना बना रही है। आइए इसके बारे में जरा विस्तार से जानते हैं।

कहां और कैसे लगेंगे चार्जिंग स्टेशन?

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता के मुताबिक इन चार्जिंग स्टेशनों को शहर में ऐसी-ऐसी लोकेशन पर लगाया जा रहा है, जहां शहर में लोगों को अक्सर जाना-आना होता रहता है। कंपनी का कहना है कि हर किसी को स्कूटर चलाने के 15 मिनट बाद एक हाइपरचार्जर स्टेशन मिलेगा, जो ओला के ग्राहकों की चार्जिंग प्रॉब्लम को काफी हद तक कम कर देगा। वर्तमान में हाइपरचार्जर सभी S1 और S1 Pro ग्राहकों के यूज के लिए स्वतंत्र है।

अगले कुछ हफ्तों में शुरू हो सकता है काम 

फिलहाल, ओला इलेक्ट्रिक ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में इन हाइपरचार्जर को कब स्थापित किया जाएगा, इसके लिए कोई समयरेखा नहीं तय की है। हालांकि, कंपनी ताबड़तोड़ तरीके से इस काम का विस्तार करने के लिए तैयार है। कंपनी अगले कुछ हफ्तों में भी इन चार्जिंग स्टेशनों को सिटी भर में स्थापित कर सकती है। बता दें कि बेंगलुरु ओला इलेक्ट्रिक का मुख्यालय भी है, जहां से कंपनी ने अपने फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार करना शुरू कर दिया है।

15 मिनट की चार्जिंग में 50 किमी. की रेंज

आपको बता दें कि ओला हाइपरचार्जर 15 मिनट की चार्जिंग में 50 किमी. की रेंज के साथ डीसी फास्ट चार्जिंग का वादा करती है, जो 70 प्रतिशत तक चार्ज होता है। MoveOS 3 के साथ ग्राहक S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजिटल कंसोल पर हाइपरचार्जर का पता लगा सकते हैं। ओला ऐप आपको अपने फोन पर चार्जिंग स्थिति के बारे में रीयल-टाइम अपडेट भी देता है।

S1 एयर ग्राहकों को सिर्फ AC चार्जिंग 

आपको जानकर हैरानी होगी कि पूरे भारत में ओला के दो लाख से अधिक ग्राहक हैं। ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटर्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी ग्राहकों की चार्जिंग जरूरतों को पूरा करने के लिए स्ट्रॉन्ग चार्जिंग नेटवर्क तैयार करने का काम कर रही है। हालांकि, हाइपरचार्जर केवल S1 और S1 प्रो ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं, जबकि S1 एयर ग्राहकों को केवल एसी चार्जिंग ही मिलती है। हाइपरचार्जर नेटवर्क के अलावा, ओला एस1 और एस1 प्रो में 750 वॉट का पोर्टेबल चार्जर मिलता है, जबकि एस1 एयर में केवल 500 वॉट का पोर्टेबल चार्जर मिलता है। दोनों यूनिट्स स्लो चार्जिंग को भी सपोर्ट करती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button