CG Weather Updates: आने लगी ठंडी व शुष्क हवा, आज से बढ़ेगी ठंड, दो दिनों में तीन डिग्री गिरेगा न्यूनतम तापमान"/>

CG Weather Updates: आने लगी ठंडी व शुष्क हवा, आज से बढ़ेगी ठंड, दो दिनों में तीन डिग्री गिरेगा न्यूनतम तापमान

CG Weather Updates: मौसम विभाग का अनुमान है कि इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में ठंड ज्यादा पड़ने वाली है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि ठंडी व शुष्क हवा आने के कारण अब ठंड बढ़ेगी।

HIGHLIGHTS

  1. अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी होगी
  2. पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष ठंड ज्यादा पड़ेगी
  3. सोनहत में न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

रायपुर CG Weather Updates: आने वाले एक से दो दिनों में कंपकपाने वाली ठंड शुरू होने वाली है। मौसम विभाग का कहना है कि अब प्रदेश में ठंडी व शुष्क हवा का आना शुरू हो गया है। इसके चलते अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी और न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी।

 

आने वाले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आएगी और अधिकतम तापमान में इतनी ही बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में ठंड ज्यादा पड़ने वाली है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि ठंडी व शुष्क हवा आने के कारण अब ठंड बढ़ेगी।

 

प्रदेश में सोनहत सबसे ठंडा

 

प्रदेश में शनिवार को सोनहट सबसे ठंडा रहा। सोनहत में न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रायपुर में न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इन दिनों अधिकतम तापमान में गिरावट जरूर है, लेकिन रविवार से इसमें बढ़ोतरी शुरू होगी और मौसम शुष्क रहेगा।

 

गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ी

ठंड बढ़ने के साथ ही अब कपड़ा तुकानों, स्टालों में स्वेटर, जैकेट की मांग बढ़ने लगी है। ग्राहकों की भीड़ यहां देखी जा सकती है। कारोबारियों का कहना है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष ज्यादा कारोबार की उम्मीद है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button